पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:स्वदेशी उपभोक्ता भंडार खोलने का प्रस्ताव

जैसलमेर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

माधव बहुउद्देश्यीय सहकारी समिति जैसलमेर की बैठक समिति अध्यक्ष डॉ दाऊ लाल शर्मा की अध्यक्षता में उनके निवास स्थान पर रखी गई। समिति के मंत्री हरिराम खत्री में बताया कि कोषाध्यक्ष अमृत भूतड़ा ने समिति द्वारा वर्ष 2019-20 में संपादित किए गए कार्यों का वार्षिक लेखाजोखा प्रस्तुत किया। साथ ही समिति द्वारा जारी 1 हजार के शेयर धारकों के बॉन्ड जारी करने की प्रक्रिया पर प्रस्ताव रखा,जिसको सभी सदस्यों ने करतल ध्वनि से पारित किया। इसके साथ ही नए ग्राहकों को जोड़ने पर बल दिया।

आगामी योजनाओं में स्वदेशी उपभोक्ता भंडार द्वारा नगर के वाशिंदों को व शेयर धारियों को देशी, शुद्ध,साफ व जैविक दैनिक उपयोग में आने वाली किराणा व अन्य सामग्री स्टोर के माध्यम से उपलब्ध कराने के लिए प्रस्ताव रखा।

जिला संघ चालक त्रिलोकचंद खत्री ने इस स्वदेशी उपभोक्ता भंडार को पूर्ण रूप से योजनाबद्ध संपादित करने पर बल दिया। जिसका सभी सदस्यों ने स्वागत किया। इस स्टोर को शुरू करने से पहले सहकार भारती की जिला इकाई से संपर्क कर तथा प्रदेश इकाई से पूर्ण नियमों के साथ आगामी बैठक में विचार विमर्श कर योजना को अमल में लाया जाएगा।

इस योजना को अमल में लाने से पहले संस्था द्वारा जारी 1 हजार शेयर के माध्यम से नए ग्राहकों को जोड़ने पर बल दिया जाएगा ताकि सरकार द्वारा स्वदेशी वस्तुओं की उपलब्धता को प्रमुखता से लाने के लिए संस्था त्वरित से कार्य करेगी। संस्था के माध्यम से सीधे कृषकों से लेनदेन की प्रक्रिया से स्वरोजगार बाजार के माध्यम से बिचौलियों को समाप्त कर ग्राहक से सीधा संपर्क हो सकेगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement