पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:कुष्ठ रोग जागरूकता के लिए प्रचार प्रसार वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जैसलमेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान के अंतर्गत जैसलमेर शहरी क्षेत्र में कुष्ठ रोग संबंधी जागरूकता के लिए शनिवार को स्वास्थ्य भवन परिसर से प्रचार प्रसार वाहन को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ कमलेश चौधरी व उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ एमडी सोनी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर उमेश आचार्य, कमलेश माली तथा विभागीय कार्मिक उपस्थित थे। माइक लगे प्रचार प्रसार वाहन द्वारा जैसलमेर शहरी क्षेत्र में कुष्ठ रोग संबंधी जागरूकता के काम को गति प्रदान की गई।

स्वास्थ्य भवन परिसर में शनिवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ कमलेश चौधरी ने विभागीय कार्मिको को स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान के संबंध में शपथ भी दिलवाई। स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान के संबंध मे जिले के विभिन्न चिकित्सा संस्थानों पर भी जागरूकता संबंधी गतिविधियां आयोजित की गई।

क्षेत्र के भीखोड़ाई गांव स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में एंटी लेप्रोसी (कुष्ठ रोग) परामर्श दिवस मनाया गया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भीखोड़ाई के प्रभारी डॉ. सुरेश कुमार ने बताया कि 30 जनवरी को कुष्ठ रोग परामर्श दिवस का आयोजन किया गया। कुष्ठ रोगियों के साथ किसी भी प्रकार से भेदभाव न करने की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर सामुदायिक गतिविधियों का आयोजन पीरामल स्वास्थ्य के ब्लॉक ट्रांसफॉर्मेशनल अधिकारी अशोक पालीवाल द्वारा किया गया। जिसमें कुष्ठ रोग से संबंधित जानकारियां कुष्ठ रोग के लक्षण, बचाव और उपचार संबंधित विषयों पर चर्चा की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें