पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:पुष्करणा दिवस सादगी से मनाया, ध्वजारोहण

जैसलमेर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

जैसलमेर पुष्करणा न्याति ट्रस्ट जैसलमेर के तत्वावधान में शनिवार को सांकेतिक रूप से पुष्करणा दिवस पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। समाजसेवी एवं आयोजन से जुड़े सक्रिय कार्यकर्ता कमल आचार्य ने बताया कि कोविड 19 व केन्द्र तथा राज्य सरकार के लॉकडाउन दिशा निर्देशों की पालना एवं सभी के स्वास्थ्य की सजगता के तहत पुष्करणा न्याति ट्रस्ट जैसलमेर व समाज के निर्णय अनुसार इस वर्ष पुष्करणा दिवस को संक्षिप्त एवं सांकेतिक रूप में मनाने का निर्णय लिया गया था। इसकी पालना करते हुए स्थानीय पुष्करणा समाज के सक्रिय एवं उत्साही बुजुर्गों, युवाओं व किशाेरों ने श्रावण शुक्ला त्रयोदशी पर शनिवार को सांकेतिक रूप में पुष्करणा दिवस का आयोजन कर परम्परा का निर्वहन किया।

आचार्य ने बताया कि शनिवार को सुबह आयोजन की शुरूआत समाज के आदर्श महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण से की गई। इसके तहत रेलवे स्टेशन के सामने स्थित स्व. भजनलाल बिस्सा पार्क में स्व. भजनलाल बिस्सा की प्रतिमा, सत्यदेव पार्क में स्व. सत्यदेव व्यास की प्रतिमा एवं गडीसर प्रोल में स्थापित अमर शहीद सागरमल गोपा की प्रतिमा की पूजा अर्चना की गई।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement