पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मानसून का दौर जारी:जैसलमेर में बरसात की झड़ी, दिन भर की तपन के बाद बारिश से तरबतर हुआ जैसाण

जैसलमेर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • देर शाम तेज गर्जना के साथ जमकर बरसे मेघ

जैसलमेर में आए मानसून से बुधवार को भी जमकर बरसात हुई। दिन भर की तपन के बाद शाम को बादलों से तेज गर्जना के साथ जमकर राहत की बूंदे बरसी। जैसलमेर में पिछले दिनों हुई जोरदार बरसात ने हर तरफ हरियाली कर दी है। बरसात से आमजन को जहां गर्मी से निजात मिली है। बुधवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्यिसस दर्ज किया गया। जिससे दिन भर गर्मी का असर बरकरार रहा वहीं बादलों की आवाजाही के कारण उमस से भी लोग परेशान दिखे। लेकिन शाम को आसमान से बरसी राहत की बूंदों से दिन भर की गर्मी से निजात मिल गई।

काठोड़ी गांव में पिछले 3 दिनों से विद्युत आपूर्ति में व्यवधान उत्पन्न हो रहा हैं। इस कारण ग्रामीणों को कई घंटों तक बिना बिजली के रहना पड़ रहा हैं। ग्रामीणों ने बताया की ग्राम काठोड़ी के बीच में स्थित विद्युत ट्रांसफॉर्मर शॉर्ट सर्किट के कारण जल गया। उसके बाद संबधित कर्मचारियों द्वारा सुध नहीं लेने के कारण ग्रामीण क्षेत्र में बिजली सप्लाई बाधित पड़ी हैं।

पोकरण | शहर सहित आस-पास क्षेत्र में बुधवार की शाम को तेज बारिश हुई। बुधवार को सुबह से दोपहर तेज गर्मी का अहसास हुआ तथा शाम के समय में झमाझम बारिश होने के कारण शहर सहित आस-पास क्षेत्र के लोगों को भीषण गर्मी से निजात मिली। वहीं बुधवार की शाम को हुई जोरदार बारिश से शहर के मुख्य मार्गो पर बरसाती पानी ही पानी नजर आया। शहर में बुधवार की अलसुबह से लेकर दोपहर तक तेज उमस व गर्मी के कारण लोगों के हाल बेहाल हो रहे थें। वहीं शाम 5.30 बजे बारिश का दौर शुरू हुआ। बारिश आने के कारण लोगों को गर्मी से सुकून मिला। वहीं बुधवार की सुबह से शाम तक आसमान में घटाटोप दिखाई दिया वहीं आसमान में तेज गर्जना भी शुरू आया। वहीं सुबह से दोपहर तक तेज गर्मी व उमस से लोगों को जूझना पड़ा। दोपहर के बाद उमस व गर्मी ने अपना तेवर दिखाना शुरू कर दिया वहीं शाम के समय में इन्द्रदेव मेहरबान हो गए। शहर मे बुधवार की शाम को हुई झमाझम बारिश ने अपना परिचय दे दिया। वहीं शहर के मुख्य सड़कों पर बरसाती पानी ही पानी नजर आया। वहीं शहर के मुख्य मार्गो पर बरसाती पानी का जमा होने के कारण लोगों को वहां पर गुजरना भी मुश्किल हो गया।

खबरें और भी हैं...