हाथ पर पासवर्ड लिख नवविवाहिता ने फांसी लगाई:चार महीने पहले ही हुई थी शादी, लिखा- मेरी मौत का कारण मोबाइल में है; जेठ-जेठानी सहित 3 पर FIR

जैसलमेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मोनिका की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
मोनिका की फाइल फोटो।

जैसलमेर में सोमवार देर शाम 26 वर्षीय नवविवाहिता ने ससुराल में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों का आरोप है कि मौत से पहले युवती ने वीडियो बनाकर ससुराल पक्ष पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। साथ ही, अपने हाथ पर मोबाइल का पासवर्ड भी लिखा था। उधर, मंगलवार को मॉर्च्यूरी में परिजनों ने हंगामा किया। उसके बाद महिला थाने में ससुराल पक्ष पर मामला दर्ज हुआ है। जांच अधिकारी भवानी सिंह ने बताया कि सोमवार देर शाम मोनिका (26) ने ईश्वराराम की ढाणी स्थित अपने ससुराल में आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जगह को सील कर दिया है। मोनिका के भाई रमेश माली ने पुलिस को मोबाइल की बात बताई।

4 महीने पहले ही हुई थी शादी
विवाहिता के भाई रमेश माली ने पुलिस को दी एफआईआर में बताया कि उसकी बहन मोनिका की शादी 4 महीने पहले दीपचंद माली के साथ धूमधाम से हुई थी। शादी के बाद से ही मोनिका को दहेज के लिए ससुराल वाले ताने देते थे। झगड़ा करते थे। उसने बताया कि मोनिका के जेठ भूराराम, जेठानी भंवरी व जेठानी का भाई प्रताप आए दिन परेशान करते थे। प्रताप भी साथ में ही रहता है। लगातार ताने सुन-सुनकर मोनिका परेशान हो गई थी। इसलिए उसने तंग आकर फांसी लगा ली।

मोनिका के परिजनों को समझाती पुलिस।
मोनिका के परिजनों को समझाती पुलिस।

मरने से पहले बनाया वीडियो
रमेश माली ने बताया कि मरने से पहले उसकी बहन ने एक वीडियो भी बनाया है। उसमें मौत के कारण व जिम्मेदारों के नाम हैं। रमेश ने बताया कि मरने से पहले उसने अपने हाथ पर मोबाइल का पासवर्ड भी लिख दिया था। उसने लिखा था कि मेरी मौत का कारण इस मोबाइल में है। मोबाइल का पासवर्ड भी उसके हाथ पर लिखा था।

पुलिस ने किया मामला दर्ज
जांच अधिकारी भवानी सिंह ने बताया कि मंगलवार को मॉर्च्यूरी के आगे मोनिका के परिवार वाले इकट्‌ठे हो गए। उन्होंने मामला दर्ज करने को कहा। पुलिस ने मोनिका के जेठ भूराराम, जेठानी भंवरी व जेठानी के भाई प्रताप पर 498 ए, 304 बी/ 143 धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मोबाइल व वीडियो की जांच की जाएगी।

खबरें और भी हैं...