पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रचनाएं प्रस्तुत की:अचलवंशी कॉलोनी स्थित एलबीएस विद्यालय में राम काव्य पाठ आयोजित

जैसलमेर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रीय कवि संगम जैसलमेर के तत्वावधान में अचलवंशी कॉलोनी स्थित एलबीएस विद्यालय में राम काव्य पाठ प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता के निर्णायक के रूप में लेखक व कवि ओमप्रकाश भाटिया, हास्य कवि गिरधर भाटिया व कवि आनंद जगाणी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय कवि संगम के जिलाध्यक्ष विजय बल्लाणी ने की। वहीं कार्यक्रम का संचालन संयोजक मुकेश हर्ष ने किया। इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों ने भगवान राम के जीवन से संबंधित विभिन्न रचनाएं प्रस्तुत की।

प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर जो राम का नहीं वो किसी काम का नहीं रचना प्रस्तुत करने वाले गोविंद मिश्रा रहे। द्वितीय स्थान पर रहे मनीष कुमार ने राम रमापति के चरणों में कविता प्रस्तुत की। इसी प्रकार फतेहसिंह ने राम वनवास के पात्र रचना प्रस्तुत कर तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इस अवसर पर विजेता प्रतिभागियों को निर्णायक मंडल द्वारा प्रशंसा पत्र एवं भगवान राम की तस्वीर भेंट कर सम्मानित किया गया। वहीं प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को भी प्रशंसा पत्र प्रदान किए गए। विजेता प्रतिभागियों को आगामी दिनों में प्रस्तावित प्रांत स्तरीय प्रतियोगिता में जिले का प्रतिनिधित्व करने का अवसर दिया जाएगा।

प्रतियोगिता के सफल आयोजन में संगठन के मीडिया प्रभारी गौतम व्यास व भरत व्यास ने सहयोग दिया। अंत में जिलाध्यक्ष बल्लाणी ने निर्णायक मंडल सदस्यों, प्रतिभागियों सहित उपस्थित श्रोताओं का आभार व्यक्त किया।

खबरें और भी हैं...