मौसम:दिनभर भीषण गर्मी के बाद शाम को बारिश से राहत

जैसलमेर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिन का पारा 42 डिग्री पार पहुंचा,शाम को बारिश के बाद शहर समेत गांवों में हल्की बारिश

जैसलमेर में गुरूवार को दिन भर की तपन के बाद शाम को आई आंधी व बरसात के बाद मौसम सुहावना हो गया। जबकि गुरूवार को सुबह होने के साथ ही गर्मी का असर शुरू हो गया था। इसकेे चलते ही गुरूवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लेकिन शाम होने के साथ ही मौसम ने करवट ली और आंधी शुरू हो गई। आंधी के थोड़ी देर बाद रूक रूककर करीब चार बार हल्की बारिश हुई।

इसके कारण मौसम सुहावना हो गया और दिन भर की तपन के बाद मौसम बदलने से आमजन को राहत मिली। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से गर्मी तेज होने के कारण तापमान में भी उछाल आ गया था। जिसके कारण गर्मी का असर बढ़ गया था। लेकिन गुरूवार शाम बरसात के कारण मौसम में बदलाव आ गया। आंधी व उसके बाद बरसात आने से लोगों ने राहत मिल गई।

पोकरण शहर में हुई हल्की बूंदाबांदी

मौसम विभाग ने कुछ दिन पूर्व में बारिश एवं तेज आंधी की जिले में आने की चेतावनी दी थी। मौसम विभाग ने द्वारा दी गई सूचना पर जिला प्रशासन व स्थानीय प्रशासन भी अलर्ट नजर आया। मौसम विभाग द्वारा 28 अप्रैल से बारिश एवं तेज आंधी आने की चेतावनी दी थी। मौसम विभाग द्वारा जैसलमेर जिले सहित कई जिलों में बारिश एवं तेज आंधी के सूचना भी है।

शहर में बुधवार व गुरुवार को हल्की बूंदाबांदी हुई तथा दिनभर बादलों की आवाजाही रही। शाम के समय में हल्की सी बूंदाबांदी शुरू हो गई तथा कुछ मिनट तक बूंदाबांदी चली। उसके बाद तेज बादलों की आवाज के साथ कुछ मिनट तक तेज हवा का दौर चला।

सुबह 11 बजे से थोड़ी बहुत तेज गर्मी निकली तथा शाम के समय में ठंडा माैसम हुआ तथा बादलों में देर शाम तक घटाटोप नजारा दिखाई दिया। इसके साथ ही पोकरण कस्बे सहित आस-पास क्षेत्र में भी बूंदाबादी हुई तथा मौसम खुशनुमा हो गया। शाम के समय में बादलों की तेज गर्जना के साथ बूंदाबांदी हुई।

खबरें और भी हैं...