पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जिम्मेदारी:सेवानिवृत नायब तहसीलदार ने भाखर सिंह की पढ़ाई का खर्च उठाने की ली जिम्मेदारी

रामगढ़एक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

राजस्व उप तहसील रामगढ़ के नायब तहसीलदार कांवराजसिंह ने अपने सेवानिवृति समारोह के दौरान होनहार छात्र भाखर सिंह का उत्साह बढ़ाया। इस दौरान उन्होंने 11 हजार रुपए की नगद राशि छात्र क़ो पुरस्कार में देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि भविष्य में हर समय वे छात्र की मदद क़ो तैयार रहेंगे। छात्र क़ो अपनी मेहनत से उच्च पद हासिल करने की प्रेरणा दी।

सेवानिवृत हुए नायब तहसीलदार कंवराजसिंह ने कहा कि वे भाखर सिंह की आर्थिक मदद करते रहेंगे। वो जहां भी शिक्षा ग्रहण करना चाहे उसका पूरा खर्चा वे उठाएंगे। दैनिक भास्कर ने 30 जुलाई को “अभाव में भी होनहारों ने दिखा दिया कि सफलता सिर्फ मेहनत से मिलती है सुविधाओं से नहीं“ शीर्षक से खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

जिसके बाद कंवराजसिंह ने भाखर सिंह की आगे की पूरी पढ़ाई का खर्चा उठाने का निर्णय लिया। गौरतलब है कि 18 साल का भाखरसिंह, आठ भाई बहनों में सबसे छोटा है और बचपन में ही पिता का साया सर से उठ चुका था। एक भाई है, जो आठवीं कक्षा उतीर्ण है, लेकिन दिव्यांग होने के कारण मानसिक संतुलन खो चुका है। विधवा मां उसकी देखभाल करती है।

भाखर सिंह कुछ भेड़ बकरियों को जंगल में दूर दूर तक चराने ले जाता और एकांत में किसी पेड़ की छांव में बैठकर अध्ययन में लीन हो जाता है। जब बोर्ड परीक्षा के परिणाम आया तो 90 फीसदी अंक हासिल कर उतीर्ण हुआ। अब शहर में किराए का साधारण सा एक कमरा लेकर प्री डीएलएड परीक्षा की तैयारी में जुटा है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement