पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशान:रोजियों की ढाणी में आज तक नहीं बनी सड़क, लोग परेशान

मोकलसर स्टेशन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बाड़मेर जिले के अंतिम गांव रोजियों की ढाणी में सुविधाओं का अभाव होने के कारण ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सिवाना क्षेत्र के अंतिम गांव रोजियों की ढाणी में सड़क सुविधा नहीं होने से आवागमन का एक भी साधन नहीं चलता है, इसलिए लोगों को पैदल मोतीसरा आकर बसों में बैठना पड़ता है। सड़क मार्ग नहीं होने से ग्रामीणों को 10 किमी पैदल चलकर बस पकड़नी पड़ रही है।

तीन सौ से अधिक आबादी वाले गांव रोजियों की ढाणी में मूलभूत सुविधाओं का टोटा बना हुआ है। डामरीकृत सड़क के अभाव में ग्रामीणों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मोतीसरा से रोजियों की ढाणी-खण्डप और रायथल जाने वाली ग्रेवल सड़क वर्षों से डामरीकरण का इंतजार कर रही है। ग्रेवल सड़क के दोनों और झाड़ियों के कारण रास्ता भी छोटा हो गया है। जिससे साइड देने के दौरान छोटे वाहनों को हर समय दुर्घटना का खतरा बना रहता है।सड़क सुविधा नहीं होने से यात्री वाहन गांव में नहीं आते हैं, जिससे लोगों को 10 किमी पैदल तय कर बस पकड़नी पड़ती है।
-दलपतसिंह राजपुरोहित, ग्रामीण

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने आत्मविश्वास व कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे और सफलता भी हासिल होगी। घर की जरूरतों को पूरा करने में भी आपका समय व्यतीत होगा। किसी निकट संबंधी से...

और पढ़ें