पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:सिवाना क्षेत्र की सड़कें जर्जर, बरसात में गड्‌ढों में भरा पानी, राहगीरों को परेशानी

पादरूएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

बाड़मेर-जालोर को जोड़ने वाली पंऊ- बावतरा सड़क मार्ग अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। सिवाना उपखंड समेत जिले का अधिकांश यातायात दबाव इस रोड पर रहता है। पादरू से बावतरा के बीच करीब 30 से ज्यादा गांव जुड़े होने के कारण आवागमन ज्यादा है लेकिन सरकार के लाख वादों के बाद भी सड़कों की बदहाली दूर होने का नाम नहीं ले रही है। पादरु, पंऊ से बावतरा को जाने वाली सड़क जर्जरहाल है। यही नहीं अन्य सड़कें भी खस्ताहाल हैं फिर भी जिम्मेदार विभाग सड़कों की मरम्मत के प्रति उदासीन है।

गड्‌ढों में तब्दील सड़क, बारिश से बनी दरिया :सरकार भले ही सड़कों को गड्ढा मुक्त करने की बात करती है लेकिन बीते वर्षों में इन सड़कों की एक बार भी सुध नहीं ली गई है। योजनाएं भी धरातल पर साकार नहीं है। बावतरा सड़क भी गड्ढों से पूर्ण है। जो आवागमन करने वाले लोगों के लिए हादसों का सबब बना हुआ है।

सड़क पटरियां भी टूट चुकी है ऐसे में कई बार वाहन चालक दुर्घटना का शिकार बन चुके हैं। एक तरफ ओवरलोड वाहनों ने भी सड़कों को दम निकाल दिया है। डामरीकरण पूरी तरह बिखरने से कंकरीट फैल गई है तथा गड्ढों ने आमजन की परेशानी बढ़ा दी है। बीते दिनों बारिश ने तो पूरी सड़क की सूरत बदल दी। यहां मानो दरिया बह रहा है।

बीते दिनों सिवाना विधायक ने सरकार पर लगाया था सौतेला व्यवहार का आरोप

सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल ने गत दिनों प्रेस विज्ञप्ति जारी कर क्षेत्र में सड़क नवीनीकरण को लेकर भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में राजस्थान सरकार की ओर से सौतेला व्यवहार का आरोप लगाया था। उन्होंने बताया था की दो फेस में से एक फेस में सिवाना क्षेत्र को स्वीकृति नहीं मिली जबकि दूसरे फेस में सबसे कम।

उन्होंने बताया था कि सेकंड फेस में दूसरे विधानसभाओं की तुलना में सिवाना को कम स्वीकृति मिली है। जबकि डिमांड पादरू, पंऊ से बावतरा, काठाड़ी से भागवा, मोकलसर-मोतीसरा-जालोर सीमा डाबली, करमावास से सेवाली, रेलों की ढाणी, धारणा निम्बाला सहित विभिन्न गांवों के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजे थे।

  • सड़क की मरम्मत के लिए कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। पादरु- पंऊ होते हुए बावतरा मार्ग पूरी तरह क्षतिग्रस्त है। - मोहन राम प्रजापत, ग्रामीण पंऊ
Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement