अमृत महोत्सव:सीमाजन कल्याण समिति ने विजय दिवस के उपलक्ष्य में निकाली तिरंगा रैली

जैसलमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आगामी 16 दिसंबर को विजय दिवस को लेकर सीमाजन कल्याण समिति की चांधन तहसील द्वारा मंगलवार को तिरंगा यात्रा बाइक रैली का आयोजन किया गया। 1971 के युद्ध को 50 वर्ष व आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में सभी तहसीलों के आयोजित कार्यक्रम अमृत महोत्सव के तहत चांधन तहसील में बाइकों पर तिरंगा लहराते हुए रैली सभी शक्ति केंद्रों से गुजरती हुई चांधन पहुंची। जहां पर ग्राम वासियों के द्वारा पुष्प वर्षा कर बाइक तिरंगा रैली का भव्य स्वागत किया गया। तिरंगा रैली सुबह 10 बजे रिदवा से शुरु हुई। रिदवा में ग्रामीणों ने रैली पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।

यह रैली बडोड़ा गांव, मुलाना, दवाड़ा, धायसर, डेलासर व कर्मों की ढाणी होते हुए चांधन पहुंची। कर्मों की ढाणी में महंत रावल पुरी महाराज ने सड़क पर पहुंच कर रैली का स्वागत किया। महंत रावलपुरी महाराज तिरंगा रैली को देख अभिभूत हुए और राष्ट्र के लिए सदैव समर्पित रहने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर संगठन मंत्री वासुदेव ने संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव और भारत पाक युद्ध 1971 के स्वर्णिम विजय के अवसर पर सीमाजन पूरी सीमा क्षेत्र में युवाओं को उत्साहित करने के लिए तिरंगा यात्रा निकाल रही है। उन्होंने 1947 में भारत की आजादी अर्थात स्वराज के 75 वर्ष पूर्ण होने पर स्वराज, स्वधर्म, स्वभाषा और स्वदेशी अपनाने का युवाओं से आह्वान किया।

समाजसेवी दानसिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि भारत के वीर जवानों ने 93 हजार पाक सैनिकों को आत्मसमर्पण करके घुटने टेकने को मजबूर कर दिया था। उन्होंने कहा कि हमने यह आजादी खून से तोल कर ली है। इस अवसर पर जगजीतसिंह अरोड़ा ने भी संबोधित किया।

समापन कार्यक्रम में जिला संगठन मंत्री वासुदेव, समाजसेवी दानसिंह चांधन, तहसील अध्यक्ष कंवराजसिंह, समाजसेवी मूलाराम, सहमंत्री कृष्णपालसिंह, युवा आयाम रावलसिंह, तहसील मंत्री कानसिंह बडोड़ा गांव, ओम चौधरी, शक्ति केंद्र संयोजक प्रतापसिंह चांधन, देवीसिंह, भैरूसिंह बडोड़ा गांव, लोकेश ओझा, ओमप्रकाश पूनिया, मूलाराम, फकीरसिंह सांवला, लखसिंह करमो की ढाणी, नेपालसिंह दवाड़ा, प्रेमाराम बेलदार बेलदारो की ढाणी, दिनेशसिंह भादरिया, भोमसिंह सिसोदिया चांधन, मदनसिंह चांधन, कुलदीप चारण, पुखराज सोनी, मांगीलाल प्रजापत व द्वारकादास सुथार सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...