फायरिंग रेंज के पास गिरा ड्रोन जैसा इंस्ट्रूमेंट:भादरिया गोशाला के पास आसमान से गिरने से इलाके में सनसनी, सेना ने लिया कब्जे में

जैसलमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौके पर जांच करते सेना के अधिकारी।

जैसलमेर में लाठी इलाके के भादरिया गोशाला के पास मंगलवार को दोपहर आसमान से एक ड्रोन जैसी चीज गिरने से सनसनी फैल गई। गांव वालों ने इसकी सूचना लाठी पुलिस को दी। लाठी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सेना को इसकी सूचना दी।

सेना के अधिकारी व जवान मौके पर आए तथा ड्रोन जैसी चीज की जांच करके उसे अपने साथ ले गए। ड्रोन जैसी दिखने वाली चीज क्या है और किसकी है ये अब सेना के अधिकारी जांच के बाद ही जान पाएंगे। दरअसल लाठी थाना इलाके में एशिया की सबसे बड़ी सेना की फील्ड फायरिंग रेंज है। रेंज के पास ही भादरिया गौशाला के समीप ड्रोन जैसी चीज मिलने से लोगों में अचरज है।

फायेरिंग रेंज के पास ड्रोन जैसा उपकरण।
फायेरिंग रेंज के पास ड्रोन जैसा उपकरण।

सेना के अधिकारियों ने किया जब्त

लाठी थानाधिकारी अचलाराम ढाका ने बताया कि हमको सूचनामिली थी कि रेंज के समीप भादरिया गोशाला के पास ड्रोन जैसी कोई चीज गिरी है। हमने मौके पर जाकर उसकी जांच की तथा सेनसा के अधिकारियों को इसकी सूचना दी। सेना के अधिकारियों ने मौके पर आकर ड्रोन जैसी चीज की जांच की तथा उसे समेट कर अपने साथ ले गए। सेना के अधिकारी इसे अपने टेक्निकल अधिकारियों से जांच करवाएंगे। उन्होंने बताया कि सेना की फील्ड फायरिंग रेंज में लगातार अभ्यास चलते रहते हैं। हो सकता है ये सेना का ही हो मगर फिलहाल सेना के अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं।

लाठी थानाधिकारी व सेना के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उपकरण कब्जे में लिया।
लाठी थानाधिकारी व सेना के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उपकरण कब्जे में लिया।