पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समाज सेवा:कोरोना काल में पचपन हजार लोगों की सेवा की

जैसलमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पाथेय कण के सेवा विशेषांक का विमोचन, ग्राम सुरक्षा समिति का गठन कर लोगों की मदद की

आरएसएस के 3 लाख से अधिक स्वयंसेवकों ने 55 हजार से अधिक स्थानों पर सेवा कार्य किए। इस दौरान 2 करोड़ 25 लाख भाजन पैकेट 3.4 लाख भोजन किट वितरित किए गए। यह बात सह प्रांत प्रचारक जोधपुर राजेश ने संघ के पाथेय कण के सेवा विशेषांक के विमोचन अवसर पर दी।

इस अवसर पर जिला संघचालक त्रिलोकचंद, विभाग संघचालक डाॅ. दाउलाल शर्मा व सह प्रांत कार्यवाह अमृत दैया भी मौजूद रहे। सह प्रांत प्रचारक जोधपुर राजेश ने कहा कि अंक प्रकाशित होने तक प्राप्त जानकारी के अनुसार ही रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए 18 लाख लोगों को काढ़ा पिलाया गया। इसी प्रकार 13 हजार 500 स्वयंसेवकों ने रक्तदान भी किया। उन्होंने बताया कि प्रवासी श्रमिकों के लिए आवास एवं रोजगार की व्यवस्था की गई। राजस्थान में हजारों गांवों में ग्राम सुरक्षा समितियों का गठन कर लोगों को कोरोना महामारी से बचाया गया तथा 24 घंटे निगरानी की व्यवस्था की गई। प्रशासन को जनशक्ति की कमी के समय अपेक्षित सहयोग एवं समन्वय किया गया। उन्होंने कहा कि पाथेय कण के वर्तमान अंक में इन सभी सेवाकार्यों का संकलन किया गया है। यह अंक संग्रहणीय है और आमजन के लिए प्रेरणास्रोत है। संघ के जिला प्रचार प्रमुख मांगीलाल बामणिया ने बताया कि विशेषांक में कोरोना काल में संघ के स्वयंसेवकों एवं विविध संगठनों द्वारा देशभर में किए गए सेवा कार्यों की जानकारी संकलित की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser