पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभियान:बंजारा मार्केट के दुकानदारों ने मार्केट में सफाई करने का चलाया अभियान

लाठी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीणों ने सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश

कस्बे के बंजारा मार्केट में गुरुवार को दुकानदारों ने सफाई अभियान चलाकर दुकानों के आगे व आसपास के क्षेत्र में बिखरे कचरे कि सफाई कर एक स्वच्छ भारत की एक मिसाल पेश की है। बंजारा मार्केट के दुकानदार अमृत बंजारा ने बताया कि बंजारा मार्केट में मुख्य मार्गो, दुकानों के आगे व आसपास के क्षेत्र में पिछले लंबे समय से कचरा जमा हुआ था। बबूल की झाड़ियां उग गई थी। ऐसे में यहां का वातावरण प्रदूषित हो रहा था तथा विभिन्न प्रकार के जीव जंतू पनप रहे थे।

कंटीली झाड़ियों से लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही थी। इसी को देखते हुए गुरुवार सुबह दुकानदार चंद्रप्रकाश, दिनेश माली, फारुख मंगलिया, पुखराज, मुकेश पालीवाल सहित ग्रामीणों व दुकानदारों ने संयुक्त अभियान चलाकर कचरे को साफ सुथरा किया तथा कटीली झाड़ियों को काटकर जलाया। जिससे वहां का वातावरण खिल उठा। दुकानदारों ने कई महीनों से जमा कचरे को हटाकर ग्राम पंचायत को स्वच्छ कस्बे को और सुंदर और स्वच्छ रखने का संदेश दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें