पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ओवेरटेक में पलटा सोलर प्लेट्स से भरा ट्रेलर:हादसे में चकनाचूर हुई प्लेट्स, बड़ा हादसा टल गया; ड्राईवर को भी चोटें नहीं आई

जैसलमेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हादसे में पलटा ट्रेलर - Dainik Bhaskar
हादसे में पलटा ट्रेलर

जैसलमेर के लाठी क्षेत्र के केरालिया गांव जाने वाली सड़क पर रविवार को अडानी कंपनी की साइट पर सौर ऊर्जा प्लेट्स ले जा रहा एक ट्रेलर पलट गया। हादसे में ट्रेलर क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं, ट्रेलर पर रखे कंटेनर में भरी हुई सौर ऊर्जा की प्लेटस चकनाचूर हो गईं। गनीमत रही की उस वक़्त नजदीक कोई गाड़ी या कोई व्यक्ति नहीं गुजर रहा था। ट्रेलर में सवार ड्राईवर को भी चोटें नहीं आई है।

हादसे में पलटा ट्रेलर
हादसे में पलटा ट्रेलर

सौर ऊर्जा साइट पर ले जा रहा था सोलर प्लेट्स
जानकारी के अनुसार लाठी कस्बे से केरालिया जाने वाली सड़क से होते हुए सोलर ऊर्जा की प्लेटों से भरा कंटेनर लेकर ट्रेलर प्लांट जा रहा था। इस दौरान उसके आगे चल रही जेसीबी को ओवरटेक करने के चक्कर में पलट गया। सड़क क्षतिग्रस्त होने के कारण ट्रेलर के नीचे उतरकर पलटी खा गया। हादसे में ट्रेलर क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं, कंटेनर में भरी हुई सौर ऊर्जा की प्लेटस चकनाचूर हो गई। जोरदार धमाके की आवाज सुनकर केरालिया गांव के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने ट्रेलर में फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला। गनीमत रही कि उसमें सवार ड्राईवर व अन्य खलासी को गंभीर चोटें नहीं आई ऐसे में बड़ा हादसा होने से टल गया।

हादसे के वक़्त पास से गुजरते भारी वाहन
हादसे के वक़्त पास से गुजरते भारी वाहन

आए दिन होते हैं हादसे
गौरतलब है कि लाठी से केरलिया जाने वाली सड़क पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। वहीं आगे अडानी का सोलर प्लांट्स भी लग रहा है। जिससे आए दिन भारी वाहन गुजरने से सड़क में जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। ऐसे में यहां से गुजरने वाले राहगीरों व वाहन चालकों को परेशानी से सामना करना पड़ता है। साथ ही आए दिन हादसो का भी शिकार होना पड़ा है।

खबरें और भी हैं...