शुद्ध के लिए युद्ध अभियान में लिए तेल के सैंपल:रीको एरिया में सरसों तेल की फैक्ट्री व एक होटल से लिए सोयाबीन तेल के नमूने

जैसलमेर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फूड इंस्पेक्टर ने लिए सैंपल। - Dainik Bhaskar
फूड इंस्पेक्टर ने लिए सैंपल।

जैसलमेर में इन दिनों मिलावटी खाने-पीने के सामान पर रोक के लिए हैल्थ डिपार्टमेंट का शुद्ध के लिए युद्ध अभियान जारी है। बुधवार को फूड इंस्पेक्टर ने रीको इंडस्ट्री एरिया में एक तेल की फेक्ट्री व एक होटल से खाने के तेल के सैंपल लिए। दोनों जगहों से सोयाबीन तेल व सरसों तेल के सैंपल लेकर जोधपुर स्थित लैब में भिजवाए गए। फूड इंस्पेक्टर वेद प्रकाश पूर्वीया ने बताया कि जिले में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत खाने-पीने के सामान कि जांच लगातार की जा रही है, साथ ही सभी जगहों से उनके सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भी भिजवाए जा रहे हैं और सभी को हिदायत भी दी जा रही है कि वे लोग केवल शुद्ध खाद्य सामग्री ही बेचेंगे। अगर किसी भी दुकानदार ने मिलावटी सामान की बिक्री की तो उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

तेल के सैंपल लेते फूड इंस्पेक्टर
तेल के सैंपल लेते फूड इंस्पेक्टर

सोयाबीन व सरसों तेल के लिए सैंपल

सीएमएचओ डॉ कुणाल साहू ने बताया कि जिला कलेक्टर आशीष मोदी के निर्देशानुसार जिले में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत खाद्य पदार्थों के नमूने लेने की कार्रवाई जिले में लगातार की जा रही है। फूड इंस्पेक्टर वेद प्रकाश पूर्विया और सहायक कर्मचारी शिवलाल ने बुधवार को जैसलमेर में दो जगहों से सैंपल लिए। जैसलमेर के रीको इंडस्ट्री एरिया से एक तेल फैक्ट्री से सरसों के तेल का सैंपल लिया गया, वहीं एक होटल के रैस्टौरेंट से भी सोयाबीन तेल का सैंपल लिया गया। दोनों सैंपल को सील करके जोधपुर स्थित लैब में जांच के लिए भेजा गया है।