कार्यक्रम:भाषण लोगों के व्यक्तित्व विकास की मजबूत कड़ी :डॉ. तंवर

जैसलमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतियोगिता के दौरान उपस्थित प्रतिभागी व अतिथि। - Dainik Bhaskar
प्रतियोगिता के दौरान उपस्थित प्रतिभागी व अतिथि।
  • नेहरू युवा केंद्र की ओर से देश भक्ति व राष्ट्र निर्माण विषयक पर जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता संपन्न

नेहरु युवा केंद्र में सबका साथ सबका विकास, सबका विश्वास सबका प्रयास थीम पर देश भक्ति व राष्ट्र निर्माण विषयक पर जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें ब्लाॅक स्तरीय प्रतियोगिता में विजेता रहे प्रतियोगियों ने इस जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में भाग लिया। नेहरु युवा केंद्र के कार्यक्रम पर्यवेक्षक राजेंद्र कुमार पुरोहित नेे अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि भाषण एक कला है जिसमें आप अपनी बात का प्रभाव लोगों के उपर डालते हो और भाषण लोगों के व्यक्तित्व विकास की एक कड़ी है जो लोगों का व्यक्तित्व विकास करने में सहायक है। युवा मृदुलसिंह तंवर ने कहा कि भारत की राष्ट्रभक्ति प्रेम और भाईचारे पर आधारित है जबकि पश्चिम की शोषण पर आधारित है। कासम खान अपने उद्बोधन में कहा कि नेहरु युवा केंद्र युवाओं के लिए प्रतिभा और स्वयं के व्यक्तित्व के विकास का एक मंच है।

कार्यक्रम का संचालन नेहरु युवा केंद्र के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक पवनसिंह ने किया।देश भक्ति व राष्ट्र निर्माण विषयक पर जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर जावंध जूनी के बख्श खान रहे। द्वितीय स्थान पर इन्द्रा नगर भणियाणा के कैलाश चंद व तृतीय स्थान बाकलसर मोहनगढ़ के भवानीसिंह राजपुरोहित ने प्राप्त किया। नेहरु युवा केंद्र जैसलमेर द्वारा अतिथियों द्वारा विजेताओं व भाग लेने वाले प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 5 हजार रुपए, द्वितीय स्थान प्राप्त प्रतिभागी को 2 हजार रुपए व तृतीय स्थान प्राप्त प्रतिभागी को 1 हजार रुपए की पुरस्कार राशि भी उनके बैंक खाते में प्रदान की जाएगी।

खबरें और भी हैं...