पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समीक्षा बैठक:अतिक्रमण हटाने के मामले में तेजी लाएं

जैसलमेर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजस्व अधिकारियों की जिलास्तरीय बैठक में कलेक्टर आशीष मोदी ने दिए निर्देेश

कलेक्टर आशीष मोदी ने राजस्व अधिकारियों से लंबित प्रकरणों के त्वरित निस्तारण के लिए समयबद्ध कार्रवाई करने तथा राज काज संपादन में तेजी लाए जाने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर मोदी ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राजस्व अधिकारियों की जिलास्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह निर्देश दिए। बैठक में एडीएम ओपी विश्नोई सहित उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने राजस्व से संबंधित तमाम गतिविधियों की बिंदुवार समीक्षा की और समय रहते प्रगति लाने के लिए लक्ष्यों के अनुरूप योजनाबद्ध प्रयास करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को नवीनतम निर्देशों और नियमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और व्यापक निर्देश देते हुए कहा कि आगामी बैठक से पूर्व प्रभावी कार्रवाई करें और निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करें।

कलेक्टर ने न्यायालयी प्रकरणों के प्रति गंभीरता बरतने, नियमित रूप से निर्धारित दिवसों में कोर्ट लगाकर प्रकरणों के निस्तारण की कार्रवाई करने, पुराने मामलों का प्राथमिकता से निस्तारण करने, वन विभागीय मामलों में त्वरित कार्रवाई, अतिक्रमणों के मामलों में पैनी निगाह रखने, इन्हें हटाने के लिए सख्त कार्रवाई अमल में लाने, वसूली से संबंधित कार्रवाई में गति लाने के लिए बैंकों से समन्वय रखकर मुस्तैदी से काम करने आदि के निर्देश दिए। राजस्व से संबंधित तमाम गतिविधियों की समीक्षा करते हुए कहा कि न्यून उपलब्धियों वाले बिंदुओं के प्रति गंभीरता बरतें। एडीएम ओपी विश्नोई ने राजस्व गतिविधियों की विस्तार से चर्चा की और प्रगति से अवगत कराते हुए विभिन्न बिंदुओं पर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें