पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेल:खेल शारीरिक दक्षता ही नहीं बल्कि मानसिक ताकत भी देता है: सोलंकी

जैसलमेर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जैसलमेर. विजेता टीम को ट्रॉफी भेंट कर सम्मानित करते अतिथि। - Dainik Bhaskar
जैसलमेर. विजेता टीम को ट्रॉफी भेंट कर सम्मानित करते अतिथि।
  • जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में फाइटर क्लब ने 26 वें ओवर में जीता खिताब,मैन ऑफ दी सीरीज रहे लोकेंद्रसिंह

इंदिरा इंडोर स्टेडियम स्थित क्रिकेट मैदान में चल रही जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का मंगलवार को फाइनल मुकाबले के साथ समापन किया गया। फाइनल मुकाबला फाइट क्लब व न्यू इंडियन क्लब के बीच खेला गया। फाइटर क्लब की टीम ने प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की।

समापन समारोह में प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के शुरूआत में जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष प्रेमप्रकाश व्यास ने स्वागत भाषण दिया। जिला प्रमुख प्रतापसिंह सोलंकी मुख्य अतिथि, अध्यक्षता नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला व विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, नगर परिषद उपसभापति खींवसिंह व पार्षद नरेंद्र गोयल उपस्थित रहे।

जिला प्रमुख ने कहा कि आम रूप से खेल को शारीरिक दक्षता के रूप में बताया जाता है। लेकिन खेल से ना सिर्फ शारीरिक दक्षता बल्कि आदमी मानसिक रूप से भी मजबूत होता है। क्रिकेट जैसे खेल में बल्लेबाज व गेंदबाज ताकत से नहीं बल्कि तकनीक से अपना मुकाम हासिल करते है। जिसमें शारीरिक व मानसिक दक्षता का विकास होता है। नगर परिषद सभापति ने कहा कि यह एक सार्वभौमिक सत्य है कि जो लोग खेल के मैदान में अपना समय देंगे उन्हें अस्पताल में कम समय देना पड़ेगा।

पूर्व जिला प्रमुख अंजना मेघवाल ने कहा कि आजकल के बच्चों का मोबाइल गेम के प्रति रूझान बढ़ गया है। इससे बच्चे का वास्तविक विकास नहीं हो पाता है। इस संबंध में अभिभावकों को सजग रहते हुए बच्चों को मैदान में खेल खेलने के लिए भेजना चाहिए। उपसभापति खींवसिंह व पार्षद नरेंद्र गोयल ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के समापन में सचिव विमल शर्मा ने आभार व्यक्त किया तथा संचालन मदनसिंह राजमथाई ने किया।

फाइनल मुकाबले में जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष विमलेश पुरोहित, प्रेमप्रकाश व्यास, नरेश भाटिया, कृष्ण गोपाल सोनी, ओमजी बिस्सा, जहांगीर मलिक, अंपायर ललित शर्मा, अमित शर्मा, स्कोरर विजय वैष्णव, नरपत चौधरी, विनर शर्मा, विक्रम चूरा, सरपंच हुकमसिंह सहित गणमान्य लोग व खिलाड़ी उपस्थित रहे।

फाइटर क्लब जीता, न्यू इंडिया टीम को हराया
मंगलवार को क्रिकेट मैदान में आयोजित प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला फाइटर क्लब व न्यू इंडिया क्लब के बीच खेला गया। इसमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यू इंडिया की टीम ने निर्धारित ओवर में 146 रन बनाएं। जिसमें राहुल ने 34 व नरेंद्र ने 27 रनों का योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी फाइटर क्लब की टीम ने 26वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज कर ली। इसमें लोकेंद्र ने , मुश्ताक ने 20 व अहसान जमाल ने 17 रन बनाए। फाइनल मुकाबले में अहसान जमाल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं मैन ऑफ द सीरीज का खिताब लोकेंद्रसिंह, बेस्ट बल्लेबाज राहुल राहड़ व बेस्ट गेंदबाजी का खिताब झब्बरसिंह को दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें