पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

युवाओं की अनूठी मिसाल:बंद पीएचसी को ठीक कराकर शुरू की,ई लव जैसलमेर संस्था के साथ मिलकर लौद्रवा के युवाओं की अनूठी मिसाल

जैसलमेर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आई लव जैसलमेर संस्था के साथ मिलकर लौद्रवा गांव के युवाओं ने पेश की एक मिसाल। कई सालों से खंडहर पड़े लोद्रवा उप स्वास्थ्य केंद्र को नई तस्वीर बना दिया। जैसलमेर जिले के लौद्रवा गांव में बना हुआ यह उपस्वास्थ्य केंद्र कई सालों से ख़स्ताहाल व बंद पड़ा था। जिसका ज्यादातर सामान असामाजिक तत्वों द्वारा चुरा लिया गया था। पिछले दिनों गांव के युवाओं ने एनजीओ आई लव जैसलमेर के सहयोग से उप स्वास्थ्य केंद्र का पुनर्निर्माण करने का बीड़ा उठाया और कुछ ही दिनों में युवाओं ने इस काम को पूरा भी कर दिया। युवाओं द्वारा संपूर्ण भवन का कायाकल्प किया गया।

जिसमें साफ सफाई, रंग रोगन, बिजली व्यवस्था, नलकूप व्यवस्था, मुख्य द्वार का पुनर्निर्माण, भूमि का समतलीकरण किया गया। संस्था के साथ युवाओं की इस पहल को सभी के द्वारा सराहा गया। रविवार सुबह ग्रामीणों ने आई लव जैसलमेर के सहयोग से पौधारोपण किया गया। परियोजना सहायक के रूप में कूंपसिंह द्वारा सहयोग दिया गया।

जिसमें रूपसी सरपंच स्वरूपसिंह, ग्राम विकास अधिकारी रवि चौधरी, आई लव जैसलमेर से शाहिन तथा एएनएम मोनिका व ग्रामीण लक्ष्मणसिंह, हुकमसिंह, गणपतसिंह, गेमरसिंह, हरिसिंह, पूनमसिंह, सुजानसिंह, पर्बतसिंह, देरावरसिंह, नारायणसिंह, जालमसिंह, सुमेरसिंह, शैतानसिंह, अजीतसिंह, आनंदसिंह व प्रेमसिंह उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन गोपालसिंह लौद्रवा द्वारा किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें