एकता में ही शक्ति:एकता में शक्ति, अलग-अलग दिशाओं में न भटककर समाज हित में आगे बढ़ें: शेखावत

जैसलमेर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्री क्षत्रिय युवक संघ की स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण होने तथा हीरक जयंती पर जनप्रतिनिधि सम्मान समारोह

एकता में ही शक्ति होती है। सभी लोगों को मिलकर एकजुट रहना चाहिए तो कोई भी असामाजिक तत्व या बाहरी ताकत हमें हरा नहीं सकती है। बहुत अवसरों पर देखा गया है कि हम लोग अलग-अलग दिशाओं में भटक जाते हैं। जाति के नाम पर बंट जाते हैं, जो समाज के हित में नहीं है। यह बात केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत ने रामदेवरा में श्री क्षत्रिय युवक संघ की स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण होने तथा हीरक जयंती पर आयोजित जनप्रतिनिधि सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि राजपूत समाज के लोग एक मंच पर एकत्रित हुए हैं। इससे राजपूत समाज मजबूत होगा व समाज के आने वाली पीढ़ी इससे सीख लेकर आगे बढ़ेगी। इस प्रकार के आयोजन समय-समय पर होने चाहिए सभी लोगों ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में योगदान दिया उनका दिल से आभार व्यक्त करते हुए उन्हें साधुवाद दिया। राजपूत समाज के नवनिर्वाचित ग्रामीण क्षेत्र से शहरी क्षेत्र तक के सभी जनप्रतिनिधियों का स्वागत किया।

कस्बे से 3 किलोमीटर दूर स्थित रुणीचा कुंआ पर रविवार को श्री क्षत्रिय युवक संघ की स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण होने तथा हीरक जयंती पर जनप्रतिनिधि सम्मान समारोह का आयोजन उत्साह व धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शिरकत की। राजपूत जनप्रतिनिधि सम्मान समारोह के आयोजन में जिला प्रमुख प्रतापसिंह, तारातरा मठ के महंत प्रतापपुरी महाराज, वरिष्ठ महिला नेता सुनीता भाटी, पूर्व विधायक शैतानसिंह राठौड़, सांगसिंह भाटी, पंचायत समिति सांकड़ा के प्रधान भगवतसिंह तंवर, रामदेवरा सरपंच समंदरसिंह तंवर, लोहारकी सरपंच, नारायणसिंह तंवर, देरावरसिंह तंवर सहित राजपूत समाज के जिले भर के सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

गौरतलब है कि श्री क्षत्रिय युवक संघ की हीरक जयंती के अवसर पर राजपूत जनप्रतिनिधियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में जिले के नवनिर्वाचित सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, प्रधान, उप प्रधान, जिला परिषद सदस्य, जिला प्रमुख, उप जिला प्रमुख, विधायक सहित अन्य उच्च पदों पर बैठे जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया था। जिन्हें केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह के द्वारा सभी जन प्रतिनिधियों को स्मृति चिह्न व मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

1100 किमी. की कनक दंडवत यात्रा कर रहे डाॅ. सिंह से मिले केंद्रीय मंत्री शेखावत

स्थानीय सांसद व े केन्द्रीय मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत रविवार को एक दिवसीय प्रवास पर पोकरण रहे। मंत्री ने विश्व कल्याण की कामना को लेकर जयपुर से तनोट 1100 किलोमीटर कनक दंडवत यात्रा कर रहे भक्त सेवानिवृत्त डॉ. गुलाबसिंह से मुलाकात की। चौक प्रवास के दौरान मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत ने गुलाबसिंह से बात की। मंत्री ने चौक प्रवास के दौरान कहा कि सच्चे मन से मनोकामना को लेकर की गई यात्रा को करणी मांग पूरी करती है।

उन्होंने मां करणी की आराधना करते हुए देशवासियों को कोरोना महामारी से मुक्ति दिलाने की कामना की। इस दौरान धर्म सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता महंत प्रतापपुरी महाराज ने भी उद्बोधन दिया और करणी माता के अनन्य भक्त गुलाबसिंह को आशीर्वाद प्रदान किया। गुलाबसिंह के आशीर्वाद के बाद उन्होंने करनी रथ की परिक्रमा की। इस अवसर पर काफी संख्या में लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। इस अवसर पर महंत प्रतापपुरी महाराज, नगरपालिका अध्यक्ष मनीष पुरोहित, पंचायत समिति सांकड़ा के प्रधान भगवतसिंह तंवर के साथ साथ भाजपा के पदाधिकारी व युवा नेता उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...