पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लॉकडाउन का फायदा:रामगढ़ में लॉकडाउन का फायदा उठाकर कर दिया सड़क पर कब्जा

रामगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रामगढ़ के मुख्य बाजार में लॉकडाउन का फायदा उठाकर एक दुकानदार ने सड़क पर ही कब्जा कर दिया। कोरोना गाइड लाईन का उल्लंघन कर दुकान के ऊपर करीब एक माह से निर्माण कार्य चल रहा है। फिर भी निर्माण कार्य को न पंचायत ने रुकवाया और न ही पुलिस ने। इस दौरान दुकानदार ने दुकान के आगे ओटा बना कर मुख्य मार्ग पर ही कब्जा कर लिया। दुकानदार द्वारा सड़क पर ओटा बनाकर किए गए कब्जे की शिकायत अन्य दुकानदारों द्वारा पंचायत व पुलिस से की गई। लेकिन एक सप्ताह बीतने के बाद भी सड़क पर किए गए उस कब्जे को हटाया नहीं गया है।

निर्माण कार्य के दौरान दुकानदार द्वारा कोरोना गाइड लाईन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने भी उस दुकानदार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। दुकानदारों की शिकायत पर अतिक्रमी दुकानदार को पुलिस दो बार थाने भी लेकर गई लेकिन दोनों ही बार केवल हिदायत देकर छोड़ दिया। ऐसे में अतिक्रमी दुकानदार के हौंसले बुलंद हो गए है

कई दुकानदारों ने सड़क पर कर रखे हैं कब्जे
मुख्य बाजार में दुकान के कब्जा करने से मार्ग सांकड़ा हो गया है और जैसे ही लॉकडाउन खुलेगा आवागमन बाधित होगा। कस्बे के मुख्य बाजार में कई दुकानदारों ने छोटे मोटे कब्जे कर रखे है जिन पर कार्रवाई नहीं होने से लगातार कब्जे हो रहे है। मुख्य बाजार में बेतरतीब हो रहे निर्माणों की वजह मार्ग संकड़े हो रहे है जिसकी वजह से आवागमन बाधित होता रहता है और कई बार तो जाम की स्थिति बन जाती है।

कई दुकानदार दुकान के आगे सामान जमा देते है साथ ही दुकानों के आगे वाहन बेतरतीबी से खड़े कर दिए जाते है जिससे आम राहगीरों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे दुकानदारों के खिलाफ पंचायत भी कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

खबरें और भी हैं...