पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोष:पर्व पर छुटि्टयों में कटौती से शिक्षकों ने जताया रोष

बाड़मेर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महाविद्यालय शिक्षा में दशहरा-दीपावली एवं शीतकालीन अवकाश में की गई कटौती को लेकर राज्य के कॉलेज शिक्षकों में रोष उत्पन्न हो गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए राजस्थान विश्वविद्यालय महाविद्यालय शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के अध्यक्ष डॉ. दिग्विजय सिंह शेखावत ने बताया कि राज्य सरकार ने इस वर्ष दशहरा-दीपावली एवं शीतकालीन अवकाश की अवधि में भारी कटौती की है। प्रति वर्ष दीपावली अवकाश 10 से 15 दिन का होता है, जिसे इस बार 5 दिन तक सीमित किया गया है।

शीतकालीन अवकाश 7 से 10 दिन का होता है इसे 3 दिन का ही रखा गया है, जबकि विद्यार्थियों के लिए महाविद्यालय खुले नहीं है, ऐसी स्थिति में अवकाश सीमित करने का औचित्य नहीं है महाविद्यालय संगठन से जुड़े सह और सहायक आचार्य मांगीलाल जैन, डायालाल सांखला, डॉ. सोहराब शर्मा, एसडी. मीना आदि ने इसका विरोध करते हुए उच्च शिक्षा आयुक्तालय से अवकाश बहाल करने की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें