कार्रवाई:टीम ने गांवों में 4 अवैध ट्रांसफार्मर किए जब्त

भीखोड़़ाई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिजली ट्रांसफार्मर को जब्त कर ले जाती डिस्कॉम की टीम। - Dainik Bhaskar
बिजली ट्रांसफार्मर को जब्त कर ले जाती डिस्कॉम की टीम।
  • ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध ट्रांसफार्मर लगाकर बिजली चोरी कर रहे थे ग्रामीण

भणियाणा उपखंड क्षेत्र में बिजली चोरी का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध ट्रांसफार्मर लगाकर कुओं का संचालन एवं अन्य कार्यों में किया जा रहा है। डिस्कॉम टीम ने मंगलवार को अलग-अलग गांवों में 4 अवैध ट्रांसफार्मर जब्त किए। जालोडा पोकरणा एवं सांकड़ा खेतों में गड्ढ़ा खोदकर ट्रांसफार्मर छिपाकर बिजली की चोरी की जा रही थी।

इस दौरान डिस्कॉम की टीम ने एक्सईएन जे आर गर्ग, सहायक अभियंता मोहन राम, सहायक अभियंता पोकरण महेश कुमार, कनिष्ठ अभियंता मनीष कुमार, धर्मेंद्र मीणा ने चार ट्रांसफार्मर जब्त किए। साथ ही बिजली चोरों के खिलाफ डिस्कॉम की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। उल्लेखनीय है कि डिस्कॉम की कार्रवाई के दौरान बिजली चोर भाग गए।

शातिर है बिजली चोर : डिस्कॉम की कार्रवाई के दौरान कहीं चार फीट तो कहीं दस फीट जमीन के अंदर बिजली चोरों ने ट्रांसफार्मर छिपा कर ऊपर रेत डालने के साथ ही छप्पर नुमा कच्चा झोंपा बना दिया तो कहीं बकरियों के बाड़े में अवैध लाइन खिंचकर ट्रांसफार्मर लगा कर बिजली चोरी को अंजाम दे रहे हैं।

बड़े स्तर पर हो रही बिजली चोरी: डिस्कॉम अधिकारी बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई कर जुर्माना वसूला जाता है लेकिन इसके बावजूद नलकूप बाहुल्य राजमथाई बांधेवा के अलावा फलसूंड क्षेत्र में घरेलू श्रेणी की बिजली भी बड़े पैमाने पर हो रही है।

एक्सईएन जेआर गर्ग के निर्देशानुसार बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 4 अवैध ट्रांसफार्मर जब्त किए। कनिष्ठ अभियंता डिस्कॉम कार्मिकों की टीम उपस्थित रही। आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।
-मोहनराम, एईएन, डिस्कॉम भणियाणा।

खबरें और भी हैं...