पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जांच की मांग:पूर्व आयुक्त के कार्यकाल में हुए टेंडरों में गड़बड़ी, म्याजलार रोड पर बढ़े अतिक्रमण

जैसलमेर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पार्षदों ने पूर्व आयुक्त के खिलाफ मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

जैसलमेर नगर परिषद के करीब आधा दर्जन पार्षदों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन भेजकर पूर्व आयुक्त फतेहसिंह मीणा के खिलाफ जांच करवाने की मांग की है। नगर परिषद के पार्षद पारस गर्ग, नरेंद्र गोयल, गोपाराम व ओमप्रकाश खत्री तथा समाजसेवी नारायणसिंह व राजेंद्र गोपा सहित करीब आधा दर्जन पार्षदों ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर नगर परिषद में व्याप्त अव्यवस्थाओं व भ्रष्टाचार की जांच करवाने की मांग की है।

आरोप लगाया है कि पूर्व आयुक्त मीणा द्वारा ढाई माह के कार्यकाल में टेंडरों में जमकर भ्रष्टाचार किया है। पार्षदों ने आरोप लगाए कि आयुक्त ने ढाई महीने में जमकर अनियमितताएं बरती है। इसके साथ ही म्याजलार रोड पर भूमाफियाओं से सांठ-गांठ कर अतिक्रमण भी करवाया गया है। म्याजलार रोड पर किए गए अतिक्रमणों में पूर्व आयुक्त की भूमिका पूरी तरह से संदिग्ध है।

म्याजलार रोड पर अतिक्रमण कर बनाई कॉलोनी
जैसलमेर की म्याजलार रोड पर इन दिनों सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर कॉलोनी काटी जा रही है। भूमाफियाओं द्वारा कॉलोनी बनाने के साथ वहां भूखंड बेचे जा रहे हंै। इसके साथ ही भूमाफियाओं द्वारा कॉलोनी के बीच में रोड भी बनाई जा रही है, लेकिन नगर परिषद के अधिकारियों को अतिक्रमण से कोई सरोकार नहीं है। इसके साथ ही शहर में भी पिछले कुछ समय से अतिक्रमणों की बाढ़ आ गई है लेकिन उसके बावजूद कार्रवाई नहीं की जा रही है।

विकास कार्य ठप, भ्रष्टाचार चरम पर

फतेहसिंह मीणा ने आयुक्त के पद पर कार्यग्रहण करने के साथ ही विकास कार्यों की फाइलें अटकानी शुरू कर दी थी। इसके साथ ही आयुक्त द्वारा अपनी मनमर्जी से आदेश जारी कर दिए जाते थे। आयुक्त द्वारा भूमाफियाओं के साथ सांठ गांठ कर करोड़ों रुपए की सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करवा दिए। इस पर पार्षदों ने पूर्व आयुक्त फतेहसिंह मीणा द्वारा अपने ढाई माह के कार्यकाल में किए गए आदेश, टेंडर प्रक्रिया व अतिक्रमण के खिलाफ जांच कराने की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें