गोष्ठी का आयोजन:राष्ट्र के उत्थान के लिए समाज की जागृति आवश्यक: ईश्वरलाल

जैसलमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विश्व हिंदू परिषद के द्वार राष्ट्र रक्षा में हमारा योगदान विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। बजरंग दल के जिला सह संयोजक शंकर गर्ग ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित स्थानीय आदर्श विद्या मंदिर में विचार गोष्ठी में गजरुप सागर ठिकाने के मठाधीश बाल भारती महाराज, विभाग संघ चालक आरएसएस अमृतलाल दैया, प्रांत संगठन मंत्री विहिप ईश्वरलाल व प्रांत धर्माचार्य संपर्क प्रमुख ताराचंद जोशी द्वारा भगवान राम की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया गया।

विभाग संयोजक लालूसिंह सोढ़ा ने विश्व हिंदू परिषद की भूमिका रखते हुए बताया कि 1964 में जब से विश्व हिंदू परिषद की स्थापना हुई तब से लगातार हिन्दू समाज के हित में निरंतर कार्य कर रहा है। धर्म विरोधी ताकतों के मंसूबे कामयाब नहीं होने दे रहे हैं। सीमावर्ती क्षेत्र में राष्ट्र विरोधियों का भी डटकर सामना किया जा रहा है।

सुरक्षा के साथ ही साथ सेवा के प्रकल्प भी चलाए जा रहे हैं। हिन्दू समाज में जागरण का कार्य चल रहा है। ईश्वरलाल प्रांत संघठन मंत्री ने बताया कि भारत राष्ट्र के उत्थान के लिए हिन्दू समाज में जागृति का होना आवश्यक है। भारत पुनः विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है। इस दौर में हिन्दू समाज को ज्यादा सजग रहने की आवश्यकता है। कुछ राष्ट्रविरोधी लोग भारत में ही इस देश के विरोध में षड्यंत्र रचा रहे हैं इसलिए हम सब राष्ट्रभक्त हिन्दू समाज को इस दौर में अपनी भूमिका को पहचानते हुए अपनी पूरी सिद्धांत के साथ जुट जाना है।

खबरें और भी हैं...