पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शपथ:कलेक्टर ने संविधान के प्रति श्रद्धावान व सच्ची निष्ठा रखने की शपथ दिलाई

जैसलमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गांव-ढाणी तक पहुंची मोबाइल वैन, संविधान में अधिकार की जानकारी दी

भारत के संविधान की स्मृति में गुरुवार को संविधान दिवस के उपलक्ष्य में कलेक्टर आशीष मोदी ने कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में कलेक्ट्रेट कार्यालय एवं अन्य विभागीय पदाधिकारियों एवं कार्मिकों को शपथ दिलाई। इस अवसर पर एडीएम ओपी विश्नोई, उपखण्ड अधिकारी दिनेश विश्नोई, जिला रसद अधिकारी जबर सिंह के साथ ही तहसील एवं अन्य कार्यालयी कर्मचारियों ने भी शपथ ली। संविधान दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य भवन परिसर में गुरुवार को कार्यक्रम आयोजित किया गया। आयोजित कार्यक्रम में सीएमएचओ डाॅ. कुणाल साहू ने कार्यरत समस्त विभागीय अधिकारियों व कार्मिकों को संविधान के प्रति श्रद्धावान व सच्ची निष्ठा रखने की शपथ दिलाई गई।

राउप्रावि रिदवा में संविधान दिवस पर संविधान की प्रस्तावना की शपथ दिलवाई गई। प्रधानाध्यापक दीनाराम सुथार ने बताया कि विद्यालय में संविधान दिवस पर संविधान निर्माता भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की तस्वीर पर माल्यार्पण कर व पुष्प अर्पित किए गए। इस अवसर पर विद्यालय के अध्यापक बीरमाराम देवात, सुमेरसिंह बडोड़ा गांव, सुमेरसिंह हमीरा, मंगेज कुमारी, मोनू कंवर, ज्योति गुर्जर, ज्योति मैहर, मोनिका देवी व पिंकी रानी ने भाग लिया। संविधान दिवस के अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा वेबेक्स के माध्यम से विधिक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पैनल अधिवक्ता शैतानसिंह परिहार ने भारत के संविधान में उल्लेखित नागरिकों के मूल कर्तव्यों की जानकारी प्रदान की तथा भारत के संविधान की प्रस्तावना का वाचन किया।

इसके अतिरिक्त राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जारी जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारियां भी प्रदान की गई। वर्तमान में वैश्विक महामारी कोविड 19 संक्रमण के कारण राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण की जन कल्याणकारी योजनाओं का संचालन वृहद स्तर पर किया जाना संभव नहीं होने से राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार वेबेक्स वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से विधिक जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

इस अभियान के तहत आज एडीआर सेंटर पर वेबेक्स वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित विधिक जागरूकता कार्यक्रम में पैनल अधिवक्ता द्वारा बच्चों को मैत्रीपूर्ण विधिक सेवाएं और उनके संरक्षण के लिए विधिक सेवाएं एवं नशा उन्मूलन के लिए विधिक सेवाएं की विधिक जानकारियां प्रसारित की। रामगढ़ | रामगढ़ में स्थित 161वीं वाहिनी सीमा सुरक्षा बल परिसर में आयोजित कार्यक्रम में अधिकारियों, अधीनस्थ अधिकारियों व जवानों ने संविधान दिवस पर राष्ट्र की एकता व अखंडता बनाए रखने की शपथ ली।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser