निर्देश / तपती रेत पर चलकर कलेक्टर ने जानी ग्रामीणों की पेयजल समस्या, दिए निर्देश

The collector came to know about the drinking water problem of the villagers by walking on the hot sand
X
The collector came to know about the drinking water problem of the villagers by walking on the hot sand

  • कलेक्टर ने अधिकारियों की टीम के साथ किया सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 07:41 AM IST

जैसलमेर. कलेक्टर नमित मेहता ने पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग व अन्य प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारियों की टीम के साथ सरहदी क्षेत्रों में अवस्थित दर्जन भर गांवों, ढाणियों व बस्तियों का दौरा किया और भीषण गर्मी के बीच इन इलाकों में रहने वाले बाशिंदों की सुध ली। 
इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, नगर विकास न्यास के सचिव अनुराग भार्गव, उपखंड अधिकारी दिनेश विश्नोई, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सत्येन्द्र कुमार व्यास, कृषि उप निदेशक राधेश्याम नारवाल, विकास अधिकारी, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग और जोधपुर विद्युत वितरण निगम लि. के अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता जलदाय सहित अन्य अधिकारी थे।

कलेक्टर ने सोमवार को अपराह्न जैसलमेर जिले के सरहदी क्षेत्रों की कोई 400 किमी से अधिक का सफर तय करते हुए दूरस्थ इलाकों में पहुंचकर जनजीवन को करीब से देखा और ग्राम्य जनता से मुखातिब हुए। कलेक्टर ने अधिकारियों की टीम के साथ हाबुर, बांधा, 40 आरडी, आस का तला आसुतार, गजूओं की ढाणी, इब्राहिम खां की ढाणी, शाहगढ़, लोंगेवाला व घोटारू सहित दर्जन भर गांवों, ढाणियों और बस्तियों का दौरा किया।

मेहता ने सीमावर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में पानी बिजली, आवागमन, चिकित्सा और स्वास्थ्य, शिक्षा सहित बुनियादी लोक सेवाओं और जन सुविधाओं के बारे में जानकारी ली और सभी स्थानों पर जन सुनवाई करते हुए ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। इस दौरान विशेष रूप से पानी और बिजली की समस्याएं सामने आई जिन पर कलेक्टर ने साथ चल रहे दोनों विभागों के अधीक्षण अभियंताओं को त्वरित समाधान के निर्देश दिए।

40 आरडी में ग्रामीणों ने पशुखेळी खाली होने की ओर ध्यान आकर्षित किया। इस पर कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को तत्काल पानी भरवाने के निर्देश दिए। इस पर देखते ही देखते टैंकर मंगवाकर पशुखेळी को पानी से भरवा दिया गया। ग्रामीणों ने हाथों हाथ समाधान के लिए कलेक्टर का आभार जताया।

इसी प्रकार लोंगेवाला में ट्यूबवैल चालू नहीं होने की बात सामने आने पर कलेक्टर ने 24 घण्टे में इसे चालू कराने के निर्देश दिए। विभागीय अभियन्ता ने आश्वस्त किया कि 24 घण्टे में इसे चालू कर दिया जाएगा।  शाहगढ़ में शिक्षक की सेवाओं के बारे में ग्रामीणों ने अवगत कराया।  इस दौरान ग्रामीणों को मास्त का वितरण किया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना