पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदिरा गांधी नहर परियोजना:जीरो हैड पर किसानों का धरना चौथे दिन भी जारी रहा

जैसलमेर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नहरों में पर्याप्त पानी की मांग को लेकर किसानों द्वारा मोहनगढ़ के पास स्थित जीरो हैड व जैसलमेर स्थित अतिरिक्त मुख्य अभियंता कार्यालय के आगे दिया जा रहा धरना सोमवार को जारी रहा। मोहनगढ़ में पिछले 19 व जैसलमेर में अतिरिक्त अभियंता कार्यालय के आगे दिया जा रहा धरना चौथे दिन भी जारी रहा।

जैसलमेर में एसबीके कॉलेज के सामने स्थित इंदिरा गांधी नहर परियोजना के अतिरिक्त मुख्य अभियंता कार्यालय परिसर में ग्रामीण धरने पर बैठे रहे। किसानों ने बताया कि पिछले 4 दिनों से घर से दूर किसान अपनी फसलों के लिए लड़ाई लड़ रहे है लेकिन यह किसानों का दुर्भाग्य है कि अभी तक कोई प्रशासनिक व सरकारी अधिकारी किसानों से बातचीत करनें नहीं आए है। किसानों ने कहा जब तक टेल तक पानी नहीं पहुंचेगा तब तक हड़ताल जारी रहे। किसानों को यह भय है कि अगर किसान यहां से उठकर घर चले जाए तो प्रशासन कल पानी बंद कर देगा। मोहनगढ़ कस्बे के पास स्थित जीरो हैड पर पिछले 19 दिन से दिया जा रहा धरना सोमवार को भी जारी रहा। सोमवार को नहरी विभाग द्वारा तीन नहरों में पानी खोला गया। एमजीएम, एमजीडी व मंडाऊ वितरिका जब तक पूरी नहरों में पानी नहीं खुलेगा। तब तक आंदोलन जारी रहेगा और सरकार द्वारा विशेष गिरदावरी करवाकर 70 प्रतिशत नुकसान का मुआवजा दिलवाया जाए। किसान नेता शाहबाज खान, चंद्रवीरसिंह, शंकरसिंह राजपुरोहित, जोगराजसिंह, कमलसिंह नरावत, आनंदसिंह परिहार, हयात खान, कासिम खान, अली मोहम्मद, नूरे खान, ईसेखा, हंसराज भील, शायरे खां मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें