पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सर्दी का सितम:सर्द हवाओं से चांधन में रात का पारा 2.3 डिग्री पहुंचा,दिन में धूप भी बेअसर

जैसलमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कड़ाके की ठंड से जनजीवन प्रभावित,दो दिन ऐसा रहेगा ही मौसम

जैसलमेर में सर्दी के सितम से आमजन का जीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। कड़ाके की ठंड ने आमजन को ठिठुरा दिया है। गुरुवार की रात इस सीजन की दूसरी व इस साल की अब तक की सबसे सर्द रात रही। मौसम विभाग द्वारा शुक्रवार को अधिकतम तापमान 20.6 व न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं चांधन स्थित काजरी में न्यूनतम तापमान 2.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके बाद दिनभर चली शीतलहर से धूप भी राहत नहीं दिला पाई। दिन भर चली बर्फीली हवाओं ने ठिठुरा दिया। सुबह होने के साथ ही लोग अलाव तापते नजर आए। सर्दी के असर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है गर्म कपड़ों के बावजूद कंपकंपाते नजर आए।

रामगढ़ में बर्फीली हवाओं ने ठिठुराया
रामगढ़ सहित समूचे क्षेत्र में सर्दी का सितम जारी है और कस्बे में शुक्रवार को सुबह बाइक की सीट पर बर्फ जमी नजर आई। सुबह हल्के कोहरे का असर रहा। दिन चढ़ने के बाद खिली धूप भी बर्फीली हवाओं के सामने बेअसर साबित हो रही थी। धूप में भी लोगों की धूजणीं छूटती रही और लोग गर्म लबादे ओढ़ने के बाद भी ठिठुरते रहे। तेज ठंड के कारण लोग देर तक घरों में दुबके रहे और गलन महसूस होती रही। बदले मौसम में पारा जमाव बिंदू पर पहुंच गया है।

कड़ाके की ठंड में लोग राहत पाने के लिए तरह तरह के जतन कर रहे हैं। लोग सुबह शाम जहां अलाव तापते नजर आते है वहीं दिन में धूप सेकते रहे। सर्दी की वजह से लोगों की दिनचर्या में भी खासा बदलाव देखने को मिल रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें