पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नकबजनी की वारदात का खुलासा:पेट्रोल पंप पर 15 साल काम करने वाले नौकर ने ही चुराए थे 13.81 लाख रुपए

जैसलमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरोपी गिरफ्तार, राशि बरामद

ट्रांसपोर्ट नगर चौराहे पर एलआर फिलिंग स्टेशन पर गत 29 दिसंबर को हुई 13 लाख 81 हजार 880 रुपए की नकबजनी की वारदात का खुलासा हुआ है। आरोपी को गिरफ्तार कर चुराए गए 13 लाख 10 हजार रुपए बरामद कर लिए गए हैं। 15 साल तक पेट्रोल पंप पर काम करने वाले कर्मचारी ने इस घटना काे अंजाम दिया था। उसने एक माह पहले ही नौैकरी छाेड़ी थी।

फिलिंग स्टेशन के मैनेजर महेंद्रसिंह ने कोतवाली में रिपोर्ट पेश कर बताया कि रात को पेट्रोल व डीजल बिक्री का कलेक्शन 13 लाख 81 हजार 880 रुपए जो सेल्समैन रणवीरसिंह ने अलमारी में रखकर लॉक बंद कर दिया था। सुबह बैंक में पैसे जमा करवाने के लिए पंप सेल्समैन गोविंदराम ने पैसे निकालने के लिए चाबी दी तो उसमें पैसे नहीं थे। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। एसपी अजयसिंह ने एएसपी राकेश बैरवा व डिप्टी श्यामसुंदरसिंह के निर्देशन में शहर कोतवाल बलवंतराम के सुपरविजन में विशेष टीम का गठन किया। टीम में उपनिरीक्षक सुखदेवसिंह के नेतृत्व में हैड कांस्टेबल बलूदान, कंवराजसिंह, कैलाश, नखताराम, कौशलराम, सरूपाराम व साइबर सेल से हैड कांस्टेबल मुकेश बीरा व भीमरावसिंह की टीम गठित की।

आसपास के सीसीटीवी फुटेज चैक किए व तकनीकी आधार पर डाटा प्राप्त कर विश्लेषण किया तो वारदात में पेट्रोल पंप पर पहले करीब 15 सालों से काम करने वाले नौकर संजीव कुमार पर शक हुआ। जिस पर उपनिरीक्षक सुखदेवसिंह के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा संजीव कुमार की तलाश जयपुर, भिवानी, सोनीपत, बागपत व मुजफ्फरनगर उत्तरप्रदेश में की जाकर संजीव कुमार पुत्र बीरमपालसिह निवासी बसी पुलिस थाना खेकडा जिला बागपत उत्तरप्रदेश को गोयला पुलिस थाना शाहपुर, जिला मुज्जफरनगर उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार कर गहनता से पूछताछ की गई। जिसमें उसने वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपी संजीव कुमार को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चुराए गए 13 लाख 10 हजार रुपए रोकड़ बरामद किए गए। संजीव कुमार को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिससे चुराई गई शेष राशि के संबंध में जांच जारी है।

कैश रखने व लॉकर की थी पूरी जानकारी
मुल्जिम संजीव कुमार पुत्र बीरमपालसिह पहले पेट्रोल पंप पर करीब 15 सालों से काम करता था। एक खेकडा जिला बागपत उत्तरप्रदेश पूर्व में करीबन 15 सालों से एल आर फिलिंग स्टेशन जैसलमेर पर नौकरी करता था करीब एक माह पूर्व ही नौकरी छोड़कर अपने गांव चला गया। 15 सालों से काम करने से संजीव कुमार को फिलिंग स्टेशन के कैश रखने व लॉकर की चाबी रखने के बारे में पूरी जानकारी थी।

संजीव 27 व 28 को ही रात में बस से अपने गांव से जैसलमेर आया तथा बस से उतरकर पैदल ही एलआर पेट्रोल पंप पर जाकर ऑफिस के पीछे अंडरग्राउंड के रास्ते ही अंदर जाकर ऑफिस के सीसीटीवी कैमरे बंद कर दिए। उसके बाद चाबी निकालकर लॉकर में रखे 13 लाख 81 हजार 880 रुपए अपने बैग में भरकर पैदल ही मुख्य सड़क पर रेलवे स्टेशन के पास आकर बस में बैठकर जयपुर व दिल्ली होते हुए अपने गांव चला गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें