पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खेतों से सामान चुराने वाले 2 चोर गिरफ्तार:खेतों पर लगे केबल, पंप और स्टार्टर चुराते थे शातिर; पुलिस ने लोकेशन ट्रेस कर मेड़ता से पकड़ा, कई जिलों के थानों में चोरी के मामले दर्ज

जैसलमेर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्तर में शातिर चोर। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्तर में शातिर चोर।

जैसलमेर जिले के फलसूंड थाना पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए किसानों के खेतों से कृषि कार्य का सामान चुराने वाले 2 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। इन दो चोरों ने राजमथाई, सुभाष नगर, मसूरिया आदि इलाकों में ट्यूबवेलों से केबल, पम्प, स्टार्टर व अन्य सामान चुराए थे। फलसूंड पुलिस इन दोनों शातिर चोरों से पूछताछ कर इनके साथ शामिल अन्य लोगों की जानकारी जुटा रही है।

किसानों का सामान चुराया
फलसूंड थानाधिकारी भंवरलाल बिश्नोई ने बताया कि 7 सितंबर को मसूरिया गांव के अते मोहम्मद ने फलसूण्ड थाने में बताया कि मेरी व मेरे पड़ोसी गुलाम खां, करणीदान व चिमाराम के ट्यूबवेलों से मंहगी केबल, स्टार्टर, मोटर पम्प व अन्य सामान रात के समय कोई अज्ञात चोर चुराकर ले गए। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए परिवाद पर मुकदमा दर्ज कर अज्ञात चोरों की तलाश शुरू की थी।

बाहरी जिलों के चोरों का गिरोह
फलसूंड थानाधिकारी ने बताया कि हमने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जानकारी जुटाई। हमने एक टीम बनाकर घटनास्थल का गहन दौरा किया। इस तरह की चोरियों का डाटा बेस व चोरों की जानकारी जुटाई। चोरी की घटनाओं और बीटीएस डाटा लेकर छानबीन की गई। पुलिस ने उस इलाके में रहने वाले बाहरी व्यक्तियों पर लगातार दिन व रात निगरानी रखी। हर संभावित स्थानों पर अज्ञात चोरों की तलाश के लिए प्रयास किए। जांच के दौरान पुलिस टीम को दो चोरों की जानकारी मिली जो इसमें शामिल हो सकते थे। शातिर चोर साबूराम पुत्र छोगाराम निवासी पीसांगन अजमेर व कालूराम उर्फ रामूराम पुत्र गुदाराम निवासी पाली की तलाश में दो अलग-अलग टीमों का गठन किया गया।

जगह दबिश देकर किया गिरफ्तार
पुलिस की दो टीमों ने शेरगढ़, बालेसर, ओसियां, भोपालगढ़, बिलाड़ा, जैतारण, मेड़ता क्षेत्र में चोरों की तलाश की। मोबाइल की लोकेशन के हिसाब से उनका पीछा कर करके मेड़ता इलाके में पकड़ लिया। पुलिस पूछताछ में दोनों ने अपने साथियों के साथ चोरी को अंजाम देना स्वीकार किया। पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर फलसूंड थाने लाई। पुलिस ने जांच में सामने आया कि इन शातिर चोरों के खिलाफ अलग-अलग जिलों में चोरी के काफी मामले दर्ज है। ये लोग कई बार जेल भी जा चुके है। इन दोनों के बाद इनके गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी होने पर कई चोरियों का खुलासा होने की संभावना है। फिलहाल पुलिस दोनों चोरों से चोरी हुए माल की जानकारी जुटा रही है।

खबरें और भी हैं...