पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना काल:सेना के दो जवान पॉजिटिव, दोनों के सैंपल जोधपुर में लिए थे, 352 की रिपोर्ट निगेटिव

जैसलमेर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोनों जवानों ने एम्स जोधपुर में दिए थे सैंपल, जैसलमेर में क्वारेंटाइन थे

जैसलमेर में सोमवार को कोरोना के दो पॉजिटिव मरीज सामने आए। दोनों पॉजिटिव सेना के जवान है। रविवार देर रात व सोमवार एक पॉजिटिव केस सामने आए है। हालांकि दोनों जवानों के सैंपल जोधपुर के एम्स अस्पताल में लिए गए थे। इसके बाद वे जैसलमेर आ गए। अब उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है।

इससे यह दोनों पॉजिटिव केस जोधपुर में काउंट किए जाएंगे। हालांकि दोनों जवान सैंपलिंग लिए जाने के बाद क्वारेंटाइन ही थे। जैसलमेर जिले से कोरोना जांच के लिए पूर्व में भिजवाए गए सैंपल में से 352 लाेगाें की जांच रिपोर्ट सोमवार को प्राप्त हुई।

प्राप्त सभी रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। जैसलमेर जिले से सोमवार शाम तक कुल 435 लाेगाें के सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए गए हैं। सीएमएचओ डॉ बीके बारूपाल ने बताया कि शुरू से लेकर अब तक जिले में 13 हजार 675 जनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए गए। इनमें 12 हजार 812 की जांच रिपोर्ट में अब तक 108 पॉजिटिव आए हैं तथा 12 हजार 704 लोगों के सैंपल कोरोना जांच में निगेटिव आए हैंं।

टीम ने बीएसएफ कैंप में लिए 59 रैंडम सैंपल

बीएसएफ कैंप में रविवार को जवान के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद चिकित्सकीय टीम द्वारा पूर्ण रूप से सतर्कता बरती जा रही हैं। सोमवार को चिकित्सकीय टीम में शामिल डॉक्टर डूंगरसिंह तंवर, लेब टेक्नीशियन मगराज माली, जीएनएम ओमप्रकाश विश्नोई, फॉर्मासिस्ट गणेशसिंह, नर्सिंग कर्मचारी हरेन्द्र सिंह ने बीएसएफ कैंप पहुंच जवानों के रैंडम सैंपल लिए।

जानकारी के अनुसार सोमवार को चिकित्सकीय टीम द्वारा 59 जवानों के कोरोना जांच के लिए रैंडम सैंपल लिए गए। इस दौरान चिकित्सकीय टीम द्वारा जवानों की स्वास्थ्य जांच भी गई। गौरतलब हैं कि रविवार को बीएसएफ कैंप में महाराष्ट्र निवासी एक जवान के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया। सोमवार को टीम ने जवानों के सैंपल लेकर संक्रमण के बारे में जागरूक भी किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें