पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी लेने के लिए यूनएनएफपीए की टीम पहुंची

जैसलमेर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सीमावर्ती जैसलमेर जिले में लोक स्वास्थ्य सेवाओं और संसाधनों की उपलब्धता, विकास एवं विस्तार गतिविधियों की समीक्षा के लिए जैसलमेर दौरे पर आयी यूएनएफपीए की कंट्री डायरेक्टर अर्जेंटीना की मौजूदगी में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में महत्वपूर्ण बैठक हुई। कलेक्टर आशीष मोदी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में जिले को यूएनएफपीए द्वारा किए जा रहे सपोर्ट की विस्तार से समीक्षा की गई।

कंट्री डायरेक्टर ने बैठक में यूएनएफपीए द्वारा किए गए कार्यों की बिन्दुवार चर्चा करते हुए गहन समीक्षा की गई तथा जिले की स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।

भौगोलिक परिस्थितियों के कारण स्वास्थ्य सेवाओं में आ रही समस्याओं के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में कंट्री डायरेक्टर अर्जेंटीना द्वारा जिला प्रशासन से जिले में चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए सुझाव मांगे गए। इस पर कलेक्टर द्वारा अनेक सुझाव दिए गए।

कलेक्टर आशीष मोदी ने कहा कि जिला प्रशासन के लिए जिले में लोगों को वांछित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराना सर्वोच्च प्राथमिकता पर है और इस दिशा में पिछले काफी समय से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं जिनका लाभ आम जन को प्राप्त हुआ है।

कलेक्टर ने यूएनएफपीए द्वारा जिले को प्रदान किए जा रहे सहयोग के प्रति आभार जताया और कहा कि जैसलमेर जिले में चिकित्सा सेवाओं के विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण की दिशा में अभी बहुत कुछ किया जा है। इसके लिए बहुआयामी प्रयासों को और अधिक तेज किया जाएगा। उन्होंने यूएनएफपीए द्वारा जिले को लोक स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में अधिक से अधिक सहयोग मुहैया कराने पर जोर दिया।

कार्यवाहक सीएमएचओ डाॅ. कुणाल साहू द्वारा विषम भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद जिले में दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में बताया और इस दिशा में यूएनएफपीए द्वारा किए गए कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि इससे जैसलमेर जिले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के विकास तथा विस्तार में काफी हद तक सम्बल प्राप्त हुआ है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें