पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विंड मिल में चोरी का आरोपी निकला हिस्ट्रीशीटर:पवन उर्जा संयंत्रों से चुराता था केबल; एक और साथी के साथ सदर पुलिस ने दबोचा, मोबाइल फोन की लोेकेशन से चढ़ा पुलिस के हत्थे

जैसलमेर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्त में चोर - Dainik Bhaskar
गिरफ्त में चोर

सदर थाना पुलिस ने पवन ऊर्जा सयंत्रों की केबल चोरी के आरोप में एक चोर को उसके साथी के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया चोर बाड़मेर जिले के गिराब थाने का हिस्ट्रीशीटर है। मोकला गांव की सरहद के पास सुजलोन कम्पनी के पवन ऊर्जा के पंखे (विंड मिल) लगे हैं। वहा सात से 14 अगस्त के बीच 5 विंड मिल के ताले तोड़कर उसमें लगी केबल को काटकर चोर ले गए। कंपनी के सुरक्षा गार्ड देवी सिंह ने 2 सितंबर को सादर थाने में चोरी की घटना की रिपोर्ट दर्ज करवाई।

धरपकड़ में पकड़ा गया हिस्ट्रीशीटर

सदर थानाधिकारी करन सिंह ने पुलिस टीम का गठन कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए प्रयास शुरू किए। साइबर टीम की सहायता से उस लोकेशन पर तारीख के लिहाज से मोबाइल फोन की लोकेशन को तलाशा गया।

घटना वाले समय मोबाइल टावर की रेंज में आने वाले सभी मोबाइल नंबरों को खंगाला गया। पड़ताल के बाद शातिर तार चोर श्रवणराम पुत्र हरदासराम निवासी रतरेड़ी खुर्द पुलिस थाना गिराब बाड़मेर व दरियेखान पुत्र दीनूखान निवासी छत्रैल को सदर पुलिस ने पकड़ा। दोनों से गहन पूछताछ में उन्होंने चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपी श्रवणराम पुलिस थाना गिराब बाडमेर जिले का हिस्ट्रीशीटर है।

एसपी ने तुरंत कार्रवाई के लिए टीम को दी शाबाशी
चोरी की घटना की खोजबीन व चोरों की तुरंत गिरफ्तारी पर एसपी डॉ अजयसिंह ने सदर थाना पुलिस की टीम को शाबाशी दी तथा उनको इसी तरह बेहतर कार्य करने के लिए उत्साहित किया। सदर थाने की टीम में थानाधिकारी करन सिंह, जगदीश प्रसाद, तुलछाराम, हिंगलाजदान, अर्जुनराम, अनिलकुमार मगाराम, कालूराम, अरुणकुमार तथा साईबर सैल से भीमराव सिंह शामिल थे।

खबरें और भी हैं...