पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:जिले के 17 केंद्रों पर पुलिसकर्मियाें के अलावा डॉक्टरों का टीकाकरण

जैसलमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 984 पुलिस अफसर व जवानों ने लगवाए टीके

कोविड 19 वैक्सीन टीकाकरण कार्यक्रम अंतर्गत जिले में शनिवार को 17 स्थानों पर टीकाकरण सत्रों का आयोजन किया गया। सीएमएचओ डाॅ. कमलेश चौधरी ने बताया कि जिले में शनिवार को पुलिस के 984 अधिकारियों व जवानों को आयोजित टीकाकरण सत्रों में कोविड वैक्सीन के टीके लगाए गए।

उन्होंने बताया कि कोविड वैक्सीन का टीका पूर्ण सुरक्षित है। जवाहर अस्पताल में पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयसिंह द्वारा कोरोना वैक्सीन लगाकर शुरुआत की गई। इसके बाद पुलिस विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों का टीकाकरण किया गया।

रामगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पुलिसकर्मियों को कोविशील्ड के टीके लगाए गए। रामगढ़ थानाधिकारी महेंद्रसिंह खींची ने पहला टीका लगवाया। उसके बाद पुलिस थाना रामगढ़,पुलिस थाना शाहगढ़, पुलिस चौकी खुईयाला, साधना व लौहार में नियुक्त पुलिस कर्मियों को कोविड 19 के टीके लगाए गए।

इस अवसर पर रामगढ़ चिकित्सा प्रभारी डाॅ. निखिल शर्मा, डाॅ. मनोहरसिंह व अन्य चिकित्साकर्मी उपस्थित थे। इससे पूर्व स्वास्थ्यकर्मियों को कोविशील्ड के टीके लगाए गए थे।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नाचना पर शनिवार को पुलिस विभाग के अधिकारियों व जवानों के कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया। पुलिस उपाध्यक्ष हुकमाराम विश्नोई, नाचना थाना प्रभारी रमेश ढाका के कोविड प्रभारी नाचना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डॉ. अशोक द्वारा कोविड वैक्सीन के टीके लगाकर कार्यक्रम की शुरूआत की गई। वहीं शिविर के माध्यम से नाचना वृत्त अधिकारी पुलिस कार्यालय नाचना, पुलिस थाना नाचना के समस्त स्टाफ का टीकाकरण किया गया।

कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के लिए राज्य सरकार एवं स्वास्थ्य संगठन द्वारा दिए गए निर्देशों की पालना में शनिवार को पोकरण थाने से 102 लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया गया था। इसके साथ ही 17 अन्य लोगों ने रजिस्ट्रेशन करने कुल 119 व्यक्तियों का रजिस्ट्रेशन किया गया। जिसमें शनिवार को पोकरण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पोकरण थाने के थानाधिकारी सहित 101 पुलिसकर्मियों ने वैक्सीन का टीका लगवाया गया। जिनमें 93 पुरूष एवं 8 महिलाओं ने वैक्सीन का टीका लगवाया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें