पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अस्पताल में बढ़ती भीड़ को लेकर लागू किया नया नियम:जैसलमेर के जिला अस्पताल में विजिटर पॉलिसी लागू अब एक मरीज के साथ एक व्यक्ति को ही मिलेगा प्रवेश

जैसलमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इससे अस्पताल में भीड़ में आएगी कमी

जैसलमेर के सबसे बड़े अस्पताल जवाहर अस्पताल में लगातार भीड़ जमा होने को लेकर प्रशासन ने विजिटर पॉलिसी लागू कर दी है इस पॉलिसी के तहत अब अस्पताल में एक मरीज के साथ एक ही अटेंडर होगा, जबकि इस पॉलिसी से पहले अस्पताल में एक मरीज के साथ दस-दस अटेंडर साथ रहते है। इससे अस्पताल में भीड़ सा माहौल हो जाता है जिससे अस्पताल में भर्ती दूसरे मरीजों को परेशानी उठानी पड़ती थी। अब नई पॉलिसी के तहत अस्पताल में एक मरीज के साथ एक ही अटेंडर को प्रवेश मिल सकेगा।

अस्पताल में अनावश्यक भीड़ से गंदगी होती थी, लोग परेशान थे
जवाहर अस्पताल में आमतौर पर एक मरीज के साथ ज्यादा अटेंडर होने से अस्पताल में भीड़ जमा हो जाती थी। इससे अस्पताल में गंदगी भी ज्यादा फैलती थी। इसके साथ ही अस्पताल में ज्यादा भीड़ होने से कोरोना के संक्रमण का भी अत्यधिक खतरा रहता था। अब विजिटर पॉलिसी के बाद अस्पताल में भीड़ कम हो जाएगी।

कोरोना काल में भी मरीजों के लिए सुरक्षा
फिलहाल कोरोना का दौर चल रहा है। ऐसे में कई लोग अपने साथ आए मरीज की जांच करवाने डॉक्टर के पास पहुंचते है। वहीं अस्पताल में कोरोना की जांच करवाने के लिए भी मरीज पहुंचते है। जो सैंपल देने के बाद अस्पताल में घूमते रहते है। ऐसे में विजिटर पॉलिसी लागू होने के बाद कोई भी अस्पताल में नहीं घूम सकेगा। इससे कोरोना संक्रमण होने का खतरा भी कम हो जाएगा।

जिला कलेक्टर आशीष मोदी के निर्देशन में प्रमुख चिकित्सा अधिकारी के सहयोग से जिला अस्पताल की सेवाओं तथा सुविधाओं के व्यापक सुधार, विस्तार एवं विकास की दृष्टि से कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं। यह नई व्यवस्था इसी का हिस्सा है। इसमें रिश्तेदार एवं परिवार के अन्य सदस्य मरीज से अपराह्न 3 से 4 बजे तक मिल सकते हैं। इससे आमजन को राहत मिलेगी।
परमसुख सैनी, जिला समन्वयक

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser