क्षत्रिय युवक संघ की स्थापना:हीरक जयंती महोत्सव को लेकर स्वयंसेवकों ने किया प्रचार-प्रसार, जयपुर चलने का आह्वान

जैसलमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षत्रिय युवक संघ की स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण होने पर संघ द्वारा जयपुर में 22 दिसंबर को हीरक जयंती महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। जिसको लेकर स्थानीय स्वयंसेवकों द्वारा गांव गांव, ढाणी ढाणी प्रचार प्रसार किया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी ने कर्मा में प्रचार प्रसार किया। इस दौरान आयोजित बैठक में कहा कि श्री क्षत्रिय युवक संघ समाज की भावी पीढ़ी को मजबूत करने के लिए उनमें संस्कारों का निर्माण के साथ का कार्य कर रहा है। जिससे समाज में बहुत ही बदलाव आया है।

उन्होंने उपस्थित लोगों से अधिक से अधिक संख्या में जयपुर में 22 दिसंबर को आयोजित होने वाले हीरक जयंती महोत्सव में भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया। इस दौरान उदयसिंह मुंगेरिया, हिन्दूसिंह म्याजलार, घनश्यामसिंह बैरसियाला व सुरेंद्रसिंह पोछीना सहित कई स्वयंसेवक उपस्थित रहे। इसी प्रकार चांधन व आसपास के गांवों में कंवराजसिंह, अमरसिंह जेठा व प्रतापसिंह द्वारा संपर्क किया गया। वहीं हमीरा में बैठक आयोजित कर जयपुर चलने का आह्वान किया गया। इस दौरान संभाग प्रमुख तारेंद्रसिंह झिनझिनयाली, भवानीसिंह मुंगेरिया व भोजराजसिंह तेजमालता उपस्थित रहे। इसी प्रकार वरिष्ठ स्वयंसेवक सांवलसिंह मोढ़ा, महिपालसिंह तेजमालता, नीम्बसिंह द्वारा भीखसर, सांवता, भोपा, भेलानी, लखमना आदि गांवों में जाकर कार्यक्रम का निमंत्रण दिया।

इसी प्रकार रामगढ़ प्रांत प्रमुख पदमसिंह द्वारा क्षेत्र के गांव में हीरक जयंती को लेकर संपर्क किया गया। झिनझिनयाली प्रांत में शंभूसिंह, मुल्तानसिंह, गिरधरसिंह, शैतानसिंह, उम्मेदसिंह, छोटूसिंह व गोपालसिंह कुंडा द्वारा संपर्क कर जयपुर में आयोजित कार्यक्रम का निमंत्रण दिया गया। स्वयंसेवकों द्वारा शहर की कॉलोनियों में भी प्रचार प्रसार किया गया।

हीरक जयंती समारोह को लेकर कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को पोकरण विधान सभा क्षेत्र को दौरा कर लोगों से जनसंपर्क किया तथा लोगों को अधिक से अधिक संख्या में समारोह में उपस्थित होने की अपील की। समारोह को सफल संचालन के लिए कार्यकर्ता देवीसिंह भणियाणा, गुलाबसिंह गड़ी, राजसिंह साकड़ा, मूलसिंह गुड्डी ने रातड़िया, पदरोडा, झलारिया सहित कई गांव ढाणियों में जनसंपर्क किया तथा लोगों को पीले चावल देकर समारोह में उपस्थित होने की अपील की। इसके साथ ही कई कार्यकर्ताओं ने समारोह को लेकर विभिन्न गांव व ढाणियों में जाकर लोगों से मिलकर अधिक से अधिक संख्या में समारोह में उपस्थित होने तथा समारोह को सफल संचालन करने की अपील की।

उन्होंने बताया कि क्षत्रिय युवक संघ के हीरक जयंती समारोह को लेकर क्षेत्र में जोर शोर प्रचार प्रसार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आगामी 22 दिसंबर को होने वाले विशाल समारोह में चलने के लिए लोगों में उत्साह देखा जा रहा है। इसी प्रकार पोकरण शहर में नरपतसिंह राजगढ़, खंगारसिंह जलोड़ा, जेठूसिंह, सवाईसिंह भैंसड़ा ने प्रचार प्रसार कर लोगों को समारोह में शरीक होने की अपील की।

खबरें और भी हैं...