पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:जब शहर में पीने के लिए पानी की सप्लाई ही नहीं ताे इन मटकियों का क्या उपयोग

जैसलमेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र में भीषण गर्मी के साथ ही पीने के पानी का संकट भी गहराने लगा है। जहां शहरवासियों को पीने के पानी के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है वहीं दूसरी ओर ग्रामीण क्षेत्रों में भी पीने के पानी के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है। इस समस्या से निपटने के लिए जलदाय विभाग द्वारा टैंकर भी लगा रखे हैं।  फिर भी पेयजल संकट से राहत नहीं मिल पा रही है। इसी समस्या को लेकर बुधवार को भाजपा पदाधिकारियों ने जलदाय विभाग के एक्सईएन ऑफिस पहुंचकर रोष प्रकट किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पीने के पानी की समस्या का समाधान करने की मांग के साथ ही मटकियों को फोड़ विभागीय अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने विभागीय अधिकारियों के उदासीन रवैये को लेकर जहां रोष जताया। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल समस्या का समाधान करने की भी मांग की। इस अवसर पर पूर्व पंचायत समिति सदस्य आईदानसिंह भाटी, सांकड़ा मंडल अध्यक्ष लखसिंह सनावड़ा, जितेन्द्र माली, गिरधर सोलंकी, दिनेश माली, विकास कुमार सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे। 
वार्डवासी पांच सौ रुपए में खरीद रहे हैं एक टैंकर पानी, कई बस्तियों में गरीब इतना महंगा पानी खरीदने में असमर्थ
एक्सईएन ऑफिस पहुंचे भाजपा पदाधिकारियों ने अधिशाषी अभियंता को ज्ञापन सौंप क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति की मांग की। उन्होंने ज्ञापन में बताया कि वार्ड संख्या 2, 3 कोरिया वास, बागवान वास, दाऊ का वास, सेवापुरी कॉलोनी में पिछले एक माह से पेयजल की गंभीर समस्या है। स्थानीय निवासियों के लिए पीने के पानी की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता नहीं है। मजबूरन 350 से 500 रुपए प्रति टैंकर की दर से पानी के टैंकर डलवाने पड़ रहे हैं। इन बस्तियों में अधिकतम मजदूर वर्ग से संबंधित लोग निवास करते हैं, जो कि इस राशि का भुगतान करने में असमर्थ है। उन्होंने बताया कि इस गंभीर समस्या के संबंध में कलेक्टर, एसडीएम, सहायक अभियंता को ज्ञापन सौंप पूर्व में सूचित किया जा चुका है।

इसके बावजूद किसी भी प्रकार के इन मोहल्लों में पेयजल की सुचारू व्यवस्था नहीं हो पाई। एक तरफ से जिला प्रशासन राजस्थान सरकार संपूर्ण जिले में पेयजल की सुनिश्चितता का दावा कर रही है। इसके विपरीत पोकरण शहर में ही पेयजल की व्यवस्था नहीं कर पा रही है। उन्होंने मांग की है कि गर्मी का मौसम देखते हुए पेयजल की समस्या का तत्काल समाधान करवाएं। अन्यथा मजबूरन विशाल समूह के साथ धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा। ज्ञापन देने वालों में आईदानसिंह भाटी, लखसिंह सनावड़ा, मुकेश शर्मा, गोविंद, मुकेश, चंद्रप्रकाश पंवार, विकास कुमार, दिनेश माली, गिरधर सोलंकी आदि कई भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें