पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

साइकिल पर निकले BSF के 100 जवान:774 किलोमीटर का सफर कर 2 अक्टूबर को राजघाट पर मनाएंगे आजादी का अमृत महोत्सव; जैसलमेर से निकला जवानों का काफिला

जैसलमेर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बीएसएफ़ की साइकल रैली - Dainik Bhaskar
बीएसएफ़ की साइकल रैली

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों,अहिंसा, स्वच्छता, नशामुक्ति,राष्टीय एकता आदि संदेशों को आमजन तक पहुंचाने तथा उनको जीवन उतारने को प्रेरित करने को लेकर भारत की पहली रक्षा पंक्ति सीमा सुरक्षा बल के 100 जवान साइकिलों पर रविवार के दिन राजघाट के लिए रवाना हुए। सीमा सुरक्षा बल के आईजी पंकज घूमर ने उनको हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

साइकल रैली को BSF IG पंकज घूमर ने दिखाई हरी झंडी
साइकल रैली को BSF IG पंकज घूमर ने दिखाई हरी झंडी

आजादी का अमृत महोत्सव
सीमा सुरक्षा बल आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। पंकज घूमर ने जवानों को संबोधित करते हुए सभी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शो का पालन करने के लिए प्रेरित किया। सीमा सुरक्षा बल द्वारा संचालित आज़ादी के अमृत महोत्सव में देशवासियो को सम्मिलित होने के लिए प्रोत्साहित किया।

100 जवान 774 किलोमीटर का सफर तय करेंगे

जैसलमेर से रवाना हुए इस साइकिल दल में सीमा सुरक्षा बल के करीब 100 जवान हिस्सा ले रहे हैं। ये साइकिल दल तकरीबन 774 किलोमीटर का लंबा सफर तय करके गांधी जयंती के दिन 2 अक्टूबर को दिल्ली स्थित राजघाट पहुंचेगी। इस दौरान सीमा सुरक्षा बल के बैंड ने देशभक्ति धुनें बजाई। वहां मौजूद लोगों ने भारत माता की जय जयकार के नारों से दल का उत्साहवर्धन किया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शो, अहिंसा, स्वच्छता, नशामुक्ति, राष्टीय एकता का सन्देश लेकर ये दल रवाना हुआ।

बीएसएफ आईजी पंकज घूमर ने पौधरोपण अभियान की शुरुआत की
बीएसएफ आईजी पंकज घूमर ने पौधरोपण अभियान की शुरुआत की

रैली को रवाना करने के बाद आईजी ने पौधरोपण अभियान की शुरुआत की। जिसके तहत प्लाण्टोलॉजी संस्थान द्वारा करीब 50 हज़ार पौधे बीएसएफ को उपलब्ध करवाए गए। इस मौके पर DIG अरुण कुमार सिंह सहित बीएसएफ के अधिकारी एवं जवान मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...