भारत-पाक बॉर्डर पर आएंगे बांग्लादेश बॉर्डर गार्ड के चीफ:राइजिंग डे पर गृहमंत्री अमित शाह के दौरे में होंगे मेहमान, हमारे जवानों का साहसिक प्रदर्शन देखेंगे

जैसलमेर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बांग्लादेश बॉर्डर गार्ड के चीफ मेजर जनरल शफीनुल इस्लाम। - Dainik Bhaskar
बांग्लादेश बॉर्डर गार्ड के चीफ मेजर जनरल शफीनुल इस्लाम।

गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में सीमा सुरक्षा बल के 57वें स्थापना दिवस परेड में बांग्लादेश बॉर्डर गार्ड के महानिदेशक मेजर जनरल शफीनुल इस्लाम भी शामिल होंगे। उनके साथ उनका परिवार और अधिकारियों का दल भी आएगा।

पहली बार राजधानी के बाहर जैसलमेर में पाक बॉर्डर पर होने वाले आयोजन में मेजर जनरल शफीनुल इस्लाम के अलावा डिप्टी डायरेक्टर जनरल एएस एमफैसल व महफूजर रहमान, डिप्टी डायरेक्टर एडीसी डीजी फहाद बिन शफी भी मौजूद रहेंगे। विशेष मेहमान के रूप में इन अफसरों के परिवार भी आमंत्रित किए गए हैं।

कार्यक्रम की फुल ड्रेस रिहर्सल 3 दिसम्बर को

पश्चिम कमान चंडीगढ़ के अतिरिक्त महानिदेशक एन एस जामवाल ने बताया कि इस कार्यक्रम की फुल ड्रेस रिहर्सल 3 दिसम्बर को आयोजित की जाएगी। 3 और 5 दिसम्बर को सुबह 7:30 बजे से 12 बजे तक आयोजित होने वाले इस राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम को देखने के लिए आमजन को भी आमंत्रित किया है। इन दोनों ही दिनों में होने वाले इस आयोजन में अधिक से अधिक संख्या में जनता को भी साक्षी बनने' के लिए BSF ने आह्वान किया है।

कई तरह के साहसिक प्रदर्शन

दरअसल सीमा सुरक्षा बल की स्थापना के बाद यह पहला अवसर है जब यह कार्यक्रम दिल्ली से बाहर हो रहा है। उन्होंने बताया कि परेड के दौरान जवानों की ओर से सेरेमोनियल ड्रेस में परेड, ऊंटों की परेड, BSF के स्पेशल डॉग की ओर से सीमा सुरक्षा बल में उनकी एक्टिवनेस, मोटर साइकिल टीम के प्रदर्शन, महिला जवानों द्वारा साहसिक प्रदर्शन, पैराग्लाइडिंग आदि का प्रदर्शन होगा।