मुख्यमंत्री के लिए विशेष पूजा-अर्चना:अशोक गहलोत के जल्द स्वस्थ होने के लिए तनोट माता मंदिर में हुई पूजा, पुजारी ने सीएम के लिए भेंट की माता की फोटो

जैसलमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तनोट माता मंदिर में पूजा करते हुए। - Dainik Bhaskar
तनोट माता मंदिर में पूजा करते हुए।

प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए जैसलमेर में कई लोग प्रार्थना कर रहे हैं। उसी कड़ी में रविवार को भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित तनोट माता मंदिर में भी पूजा अर्चना की गई और गहलोत के जल्द स्वस्थ होने की कामना की गई। मंदिर के पुजारी ने भी सीएम गहलोत के लिए तनोट माता की तस्वीर भेंट की, जो आने वाले दिनों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पहुंचाई जाएगी।

महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति ने की तनोट माता मंदिर में पूजा-अर्चना।
महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति ने की तनोट माता मंदिर में पूजा-अर्चना।

अशोक गहलोत के लिए "उत्तम स्वास्थ्य कामना सप्ताह"
दरअसल जब से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बीमार हुए हैं और इलाज करवा कर घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। तबसे पूरे प्रदेश में उनके जल्दी स्वस्थ होने के लिए उनके चाहने वाले दुआ कर रहे हैं। जैसलमेर में भी महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति पिछले एक हफ्ते से "उत्तम स्वास्थ्य कामना सप्ताह" चला रही है। समिति के जिला समन्वयक उम्मेदसिंह तंवर ने बताया कि हम एक हफ्ते से लगातार विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के लिए एक कार्यक्रम चला रहे हैं। इस कार्यक्रम के तहत पक्षियों को दाना डालने के साथ ही गरीबों को भोजन दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री के लिए तनोट माता की एक तस्वीर भेंट की।
मुख्यमंत्री के लिए तनोट माता की एक तस्वीर भेंट की।

तनोट माता मंदिर में विशेष पूजा अर्चना
उम्मेदसिंह तंवर ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तनोट माता मंदिर में बड़ी आस्था है। वे कई बार परिवार समेत यहां दर्शन करने आते हैं और रात्रि विश्राम भी यहीं करते हैं। माता के प्रति अगाढ़ श्रद्धा को देखते हुए हमने तनोट माता मंदिर में उनके लिए विशेष पूजा अर्चना की। हमने माता से मुख्यमंत्री के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। मंदिर के पुजारी ने हमारी श्रद्धा को देखते हुए मुख्यमंत्री के लिए तनोट माता की एक तस्वीर भेंट की। वो तस्वीर हम जयपुर लेकर जाएंगे और सीएम गहलोत को भेंट करेंगे।

महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति जैसलमेर द्वारा पिछले एक सप्ताह से चलाए जा रहे "उत्तम स्वास्थ्य कामना सप्ताह" के तहत कार्यक्रम में महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति जैसलमेर के युवा समन्वयक और पूर्व यूआईटी अध्यक्ष उम्मेद सिंह तंवर, पूर्व जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, पूर्व प्रधान मूलाराम चौधरी, महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के युवा समन्वयक रूपचंद सोनी, महत्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के अमृत विश्नोई, राधेश्याम कल्ला, कमलसिंह भाटी, मनोज सोलंकी खुईयाला, शंकर सिंह करड़ा, अकरम मेहर, राण मल शारदा, गोपीकिशन, सुरेन्द्र खत्री, पार्षद दुर्गेश आचार्य, सुनील गोयल, दिलीप सिंह, जितेंद्र सिसोदिया, विजेंद्र सिंह, गजेन्द्र सोनी, प्रेमसिंह, पुनीत वासु, मनीष सोनी, चंद्रभानसिंह आदि ने भाग लिया।