पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:अनलॉक 4.0 के बाद काठाड़ी चैक पोस्ट शिक्षकों के भरोसे, लोग नहीं रोकते वाहन

मोकलसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिना काम के बाड़मेर-जालोर सीमा पर चैक पोस्ट पर लगे है छह कार्मिक

अनलॉक 4.0 के बाद सरकार ने भले ही काफी हद तक आमजन के लिए पाबंदी हटाने के साथ ही किसी भी जिले या राज्य में बिना परमिशन आने-जाने की अनुमति दे रखी है। इसे लेकर जिला सीमाओं पर लगी अधिकांश चैक पोस्ट भी हटा दी गई है, लेकिन बाड़मेर-जालोर सीमा की काठाड़ी चैक पोस्ट पर अभी भी तीन पारी में छह कार्मिक लगा रखे हैं, जो अनवरत कार्य भी कर रहे हैं। इन्हें अन्य राज्यों से आने वाले वाहनों को रुकवाकर एंट्री करनी के निर्देश दे रखे हैं, लेकिन चैक प्वाइंट पर पुलिस को हटा देने से एक भी वाहन चालक गाड़ी नहीं रोकते है तथा बिना एंट्री करवाए गुजर रहे हैं।

लॉकडाउन 1 से संचालित काठाड़ी चैक पोस्ट गुजरात से जोड़ने वाली महत्वपूर्ण प्वाइंट है। एक समय यहां पर बड़ी संख्या में मेडिकल, पुलिस, राजस्व सहित अन्य विभागों के दर्जनों कार्मिक अलग-अलग शिफ्ट में कार्य कर रहे थे, साथ ही सभी की गहनता से जांच भी होती थी, लेकिन सरकार के पाबंदियां हटाने के साथ कार्मिक भी हटा दिए गए हैं।

सरकार के पाबंदी हटाने के साथ यहां से पुलिस एवं मेडिकल टीम को भी हटा दिया गया है, जिससे अब सिर्फ शिक्षकों के भरोसे ही चैक पोस्ट संचालित हो रही है, जिससे न ही किसी की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है और न ही किसी को क्वारेंटाइन। बड़ी बात यह कि पुलिस नहीं होने से शिक्षक वाहन नहीं रुकवा रहे हैं। वहीं अन्य जिलों में संचालित अधिकतर चैक पोस्ट बंद कर दी गई है।

  • काठाड़ी चैक पोस्ट से मेडिकल टीम एवं पुलिस को हटा दिया था। अध्यापकों को हटाने का मौखिक आदेश दिया था। अभी तक वहीं है तो आज ही वापिस आदेश निकाल कर हटा देते हैं। - कुसुमलता चौहान, उपखंड अधिकारी सिवाना

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें