पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:आज बाड़मेर पहुंचेंगी 11590 वैक्सीन, 16 जनवरी को 3 सेंटरों लगेगा टीका

बड़मेर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर. वैक्सीन वैन को रवाना करते हुए सीएमएचओ। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर. वैक्सीन वैन को रवाना करते हुए सीएमएचओ।
  • 16 से 31 जनवरी तक प्रथम चरण में होगा वैक्सीनेशन, अब तक 10 हजार 231 स्वास्थ्यकर्मियों को किया पंजीकृत

जिस कोरोना वैक्सीन का बेसब्री से जिलेभर के लोगों काे इंतजार था, अब उसे बाड़मेर लाने की तैयारियां हो चुकी है। बुधवार शाम को टीका एक्सप्रेस कोविड-19 की टीम वैक्सीन के लिए जयपुर रवाना हुई। गुरुवार काे वैक्सीन विशेष निगरानी के साथ डिस्ट्रीक वैक्सीन सेंटर में पहुंचेगी। यहां से वैक्सीन शनिवार काे होने वाले वैक्सीनेशन के प्रथम चरण के लिए 3 सेंटरों तक कोल्ड चैन मेंटेन करते हुए पहुंचेगी। प्रथम चरण 16 से 31 जनवरी तक चलेगा। इस चरण में करीब 10231 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाना है।

बुधवार शाम सीएमएचओ डाॅ. बाबूलाल विश्नोई ने वैक्सीन काे लाने के लिए डिप्टी सीएमएचओ डाॅ. पीसी दीपन के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ पांच सदस्य टीम काे जयपुर रवाना किया। जिला अस्पताल, नाहटा अस्पताल बालाेतरा व सीएचसी बायतु समेत कुल तीन सेंटरों पर प्रथम दिन 16 को टीकाकरण होगा। ये स्थान राष्ट्रीय स्तरीय उद्घाटन के तहत टीवी इंटरनेट के माध्यम से सीधे प्रसारण से जुड़ेंगे। तीनों संस्थानों में प्रथम चरण का वैक्सीनेशन हाेगा। इसके बाद दिशा निर्देशों के आधार पर अन्य सेंटरों पर टीकाकरण किया जाएगा।

जिला अस्पताल में सबसे अधिक 755 फ्रंट लाइन स्वास्थ्यकर्मी, जिले में 11590 वैक्सीन पहुंचेगी

जिला अस्पताल में कुल 755 फ्रंट लाइन हैल्थ वर्कर्स है। इनमें से 592 का रजिस्ट्रेशन काेविन सॉफ्टवेयर में किया जा चुका है। इनमें से बाकी बचे 163 हैल्थ वर्कर्स का डेटा अपलाेड नहीं किया गया है। विभाग की ओर से जाे दस्तावेज मांगे गए। उन्हें उपलब्ध नहीं करवाने की वजह से इनका रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ।

अब इनका वैक्सीनेशन दूसरे चरण में किया जाएगा। इनमें अधिकांश स्वीपर व ठेके पर चल रहे कार्मिक हैं। जिले में काेविड- 19 वैक्सीनेशन के लिए काेविशिल्ड की 11590 वैक्सीन पहुंचेगी। एक में दस लाभार्थियाें का टीकाकरण किया जाएगा। एक वैक्सीन में 5 एमएल डाेज हाेगा। एक टीके के लिए इसकी मात्रा .5 एमएल की हाेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser