पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लॉकडाउन में सख्ताई:अब तक 1320 वाहन जब्त, 7944 के चालान नियमों का उल्लंघन करने पर 1034 गिरफ्तार

बाड़मेर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब तक होम क्वारेंटाइन 65 लोग सरकारी सेंटर में शिफ्ट

जिले में कोरोना महामारी के दौरान लागू लॉकडाउन के नियमों की पालना नहीं करने वाले लोगों से पुलिस सख्ताई से निपट रही है। घरों में रहने को लेकर बार-बार आगाह करने के बावजूद लोग बिना काम के सड़कों पर निकले। वहीं होम क्वारेंटाइन में भेजे गए प्रवासियों ने गाइडलाइन की पालना नहीं की।

अब तक पुलिस ने बिना काम घूमते हुए 1320 लोगों को पकड़ा। वहीं 14 लाख 20 हजार रुपए का जुर्माना भी वसूला। एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि जिले में लॉकडाउन लागू होने के बाद लोगों को अपने घरों में रहने की अपील गई। इस दौरान पुलिस ने नाकाबंदी कर नियमों की पालना नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की।

जिलेभर में अभियान चलाकर 7944 वाहनों के चालान काटे गए। वहीं बिना काम सड़कों पर घूमते 1320 वाहनों को जब्त किया गया। इसके साथ बिना मास्क लगाए 261 जनों को पकड़ने के साथ 52 हजार रुपए का जुर्माना वसूला। लॉकडाउन में 28 सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं करने पर 28 के खिलाफ कार्रवाई की गई। इतना ही नहीं होम क्वारेंटाइन करने के बाद उल्लंघन करने पर 7 के खिलाफ मामले दर्ज किए गए।

वहीं 65 लोगों को होम से सरकारी क्वारेंटाइन सेंटर में शिफ्ट किया गया। इसके अलावा बिना मास्क लगाए दुकानों पर सामन बेचते 47 व्यापारी मिले। जुर्माना वसूलने के साथ मास्क लगाने के लिए पाबंद किया गया। 
आमजन से घर पर रहने की पुलिस की अपील
जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मामलों को देखते हुए पुलिस ने आमजन से घरों में रहने की अपील की है। कोरोना रोकथाम में प्रशासन का सहयोग करने के साथ लाॅकडाउन की सख्ताई से पालना की जाए। होम क्वारेंटाइन किए गए लोगों से सावधानी रखने का आह्वान किया है। इसकी पालना नहीं करने पर सरकारी क्वारेंटाइन सेंटर शिफ्ट करने की चेतावनी भी दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें