पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जलदाय विभाग के नगर खंड जेईएन के नेतृत्व में कार्रवाई:शहर की तीन कॉलोनियों में 18 अवैध नल कनेक्शन काटे,10 उपभोक्ताओं से जुर्माना वसूला

बाड़मेर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वैध जल कनेक्शनों के साथ साथ उन जल माफियाओं के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी जो घरेलू पानी को एकत्रित कर महंगे दामों में पानी बेचते है। - Dainik Bhaskar
वैध जल कनेक्शनों के साथ साथ उन जल माफियाओं के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी जो घरेलू पानी को एकत्रित कर महंगे दामों में पानी बेचते है।

शहर में कई मोहल्लों में अवैध जल कनेक्शनों की शिकायते मिल रही थी। इस पर मंगलवार को खेतेश्वर नगर, महादेव नगर और गणेश विद्या मंदिर विद्यालय के आसपास के क्षेत्र में जलदाय विभाग की टीम ने मंगलवार को 18 अवैध नल कनेक्शन काटे गए। 10 उपभोक्ताओं से जुर्माना वसूला गया।बाड़मेर शहर में कार्रवाई अभियान के तहत 18 अवैध नल कनेक्शन काटे गए।

नगर खण्ड के कनिष्ठ अभियंता पवन जांगिड़ ने बताया कि शहर में अवैध जल कनेक्शनों के साथ साथ उन जल माफियाओं के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी जो घरेलू पानी को एकत्रित कर महंगे दामों में पानी बेचते है। मंगलवार को नगर खण्ड के कनिष्ठ अभियंता पवन जांगिड़, जलदाय कार्मिक बाबूलाल, बद्री नारायण, बालाराम ने अवैध जल कनेक्शनों पर कार्रवाई को अंजाम दिया।

इस दौरान कुछ लोगों के विरोध पर पुलिस को मौके पर बुलाया गया। इससे कार्रवाई को सतत अंजाम दिया गया। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग नगर खंड के अधिशाषी अभियंता सतवीर यादव ने बताया कि लोगों की शिकायत और विजलेंस में दर्ज शिकायतों पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया। यादव ने जनता से किसी भी अवैध कनेक्शनों और जल माफियाओं की शिकायत विभाग से करने की अपील की है।

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के आईईसी कंसल्टेंट अशोकसिंह के मुताबिक शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में कार्य के प्रति जवाबदेही और दूरस्थ इलाकों तक पेयजलापूर्ति में शुरू किए गए इस अभियान से लोगों को काफी राहत मिल रही है। वहीं शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में निर्बाध पेयजल आपूर्ति को लेकर चल रहे अलग अलग अभियानों लेकर जनजागरण भी किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...