रात का पारा एक दिन में 4 डिग्री गिरा:दिन व रात के पारे में 19 डिग्री का अंतर, दिन में गर्मी का अहसास

बाड़मेर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पहाड़ों पर हल्की धुंध। - Dainik Bhaskar
पहाड़ों पर हल्की धुंध।

बाड़मेर में मौसम का मिजाज लगातार बदलता जा रहा है। रात में सर्दी ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए है। दिन में गर्मी का अहसास बना हुआ है। दिन व रात के तापमान में 19 डिग्री का अंतर है। रात का पारा एक दिन में 4 डिग्री सेल्सियस गिरकर कर 14 डिग्री तक पहुंच गया है। दिन का पारा में 1 डिग्री बढ़कर 33 डिग्री तक पहुंच गया है।

पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद ही सर्दी अपना असर नहीं दिखा रही है। दिन में पारा 33 डिग्री पार पहुंचने से गर्मी का अहसास होने लगा है। हालांकि रात का पारा 4 डिग्री गिरने से सर्दी का असर बढ़ गया है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री व न्यूनतम पारा 14.2 डिग्री दर्ज किया गया है। सोमवार को रात का पारा 18 डिग्री था। वहीं दिन का पारा 32 डिग्री था। रात के तापमान में एक साथ 4 डिग्री की गिरावट के साथ रात में सर्दी का असर बढ़ा है। वहीं दिन में तेज धूप की वजह से गर्मी का असर रहा। मंगलवार को दिन व रात के तापमान में 19 डिग्री का अंतर दर्ज किया गया है।

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार आगामी तीन-चार दिन तक मौसम सामान्य रहने की संभावना है। इसके बाद पारा गिरने के साथ सर्दी असर दिखाने लगेगी। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दो-तीन दिन में पारा और गिरेगा और सर्दी बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। आज बाड़मेर में न्यूनतम तापमान 13 व अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहने की संभावना है।