पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कचरा निस्तारण:2.50 करोड़ से गेहूं में कचरा निस्तारण संयंत्र सहित दो बड़े नालों का होगा निर्माण

बाड़मेर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक मेवाराम जैन। - Dainik Bhaskar
विधायक मेवाराम जैन।
  • बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन के प्रयासों से विकास कार्यों को मिली गति

बाड़मेर नगरपरिषद में कचरा निस्तारण की लंबे समय से चल रही समस्या का समाधान को बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन के प्रयासों से गति मिली है। विधायक मेवाराम जैन ने बताया कि बाड़मेर शहर का कचरा पॉइंट गेहूं में है तथा वहां पर लगातार बढ़ रहे कचरे की वजह से गेहूं गांव में समस्या हो रही थी। इसको लेकर ग्रामीण लंबे समय से कचरा निस्तारण की मांग कर रहे थे। हालांकि इसके लिए पूर्व में जयपुर स्तर पर कई बार टेंडर किए थे लेकिन टेंडर प्रकिया में कोई ठेकेदार नहीं आने की वजह से कचरा प्लांट नहीं लग रहा था।

विधायक जैन ने कहा कि ग्रामीण की इस समस्या के निस्तारण के लिए लंबे समय से प्रयासरत था जिस पर अब सफलता मिली है। जैन ने कहा कि गेहूं में कचरा निस्तारण के लिए 50 लाख की लागत से ठोस कचरा निस्तारण प्लांट स्वीकृत हो गया है एवं इसकी वित्तीय स्वीकृति भी जारी हो गई है। प्लांट लगने से वर्षों से पड़े कचरे का निस्तारण हो जाएगा, साथ ही कचरा निस्तारण पॉइंट तक डामर सड़क का भी नवीनीकरण का कार्य भी स्वीकृत हो गया उक्त कार्य भी जल्द पूरा हो जाएगा।

इसके साथ साथ इंदिरा कॉलोनी में नवले की चक्की के पास नाले की समस्या से आमजन को परेशानी हो रही थी, इसके लिए भी इंदिरा कॉलोनी से तिलक नगर होते हुए सर्किट हाउस के पीछे होते हुए मुख्य नाले को जोड़ा जाएगा। इसके लिए 1 करोड़ की राशि की वित्तीय स्वीकृति जारी हुई है। इसके साथ-साथ कुड़ला गांव मे सीवर पानी की समस्या के समाधान के लिए कुड़ला से दुधई नाडी तक नाला निर्माण के लिए 1 करोड़ की राशि खर्च होगी। विधायक जैन मेवाराम जैन ने कहा कि उक्त दोनों नालों के निर्माण से शहर में गंदे पानी की समस्या का समाधान होने में काफी हद तक सफलता मिलेगी।

खबरें और भी हैं...