पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा:मेडिकल कॉलेज में बढ़ी 30 सीटें अब हर साल होंगे 130 प्रवेश

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मेडिकल कॉलेज के दूसरे सत्र से पहले एमबीबीएस के लिए 130 युवाओं को प्रवेश मिलेगा। राज्य सरकार ने कॉलेज में 30 सीटें बढ़ाई है। इसका फायदा बाड़मेर व जैसलमेर के युवाओं को मिलेगा। नए सत्र में अब 130 सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। गौरतलब है कि गत साल ही कॉलेज शुरू हुआ था।

पहले सत्र में 100 स्टूडेंट्स को मौका मिला था। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आर.के. आसेरी ने बताया कि नेशनल मेडिकल कमिशन ने सत्र 2020- 21 में मेडिकल कॉलेज बाड़मेर 30 सीट की बढ़ोतरी करते हुए 130 कर दी है। उन्होंने बताया कि अब आगामी सत्र में 130 विद्यार्थी एमबीबीएस के पाठ्यक्रम में प्रथम वर्ष में प्रवेश ले सकेंगे। 100 विद्यार्थी इस साल ही प्रथम वर्ष की पढ़ाई पूरी कर लेंगे।

मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की सीटें बढ़ाने का फायदा जिला अस्पताल को भी मिलेगा। कॉलेज में नई यूनिट खुलेगी। सत्र शुरू होने से पहले डॉक्टरों की नियुक्तियां की जाएगी। इसके साथ ही कॉलेज में सुविधाओं का विस्तार भी होगा। कॉलेज से जुड़े जिला अस्पताल में भी सुविधाएं बढ़ाई जाएगी। यूनिटों में डॉक्टरों की समस्या नहीं रहेगी। जिलेभर से आने वाले मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें