पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:34 नए पॉजिटिव केस आए, 44 ठीक हाे गए, जिले में 236 केस एक्टिव है

बाड़मेर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की रफ्तार थम नहीं रही है। सर्दी के साथ ही कोराेना फिर से भड़क गया है। गत दिनों कोरोना रोगियों की रफ्तार धीमी पड़ी थी, लेकिन नवंबर में एकाएक केस फिर से बढ़ गए। रविवार को बाड़मेर में 34 नए कोरोना रोगी सामने आए, जबकि 44 रोगी ठीक होकर घर लौट चुके है। 406 सैंपल लिए गए, जिसमें 372 निगेटिव आए है।

सीएमएचओ के मुताबिक अब जिले में 236 केस एक्टिव है। कोरोना को लेकर सरकारी गाइडलाइन की पालना करने की जरूरत है। त्यौहारी सीजन के दौरान लोगों की लापरवाही और सर्दी ने कोरोना की रफ्तार को बढ़ा दिया। अब धारा 144 लागू की गई है, इसकी पालना की जाए।

वहीं मुंह पर मास्क पहने, दो गज की दूरी रखे। सामाजिक कार्यक्रमों में जरूरी नहीं हो तो परहेज करें। शादी समारोह में 100 से ज्यादा मेहमान बुलाने पर अब 25 हजार रुपए की पेनल्टी लगाए जाने का प्रावधान किया गया है।

अब बस, ऑटो, केब और अन्य जगहों पर मास्क की अनिवार्यता की गई है। मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपए के जुर्माने का प्रावधान है। ऐसे में जब तक दवा नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं। मास्क ही वैक्सीन है, हमें मास्क और सोशल डिस्टेसिंग को फॉलो करना है।

जांच के लिए 115 सैंपल भेजे, 3 की रिपोर्ट पाॅजिटिव

सिवाना. कस्बे में शुक्रवार को शिविर में 115 लाेगाें के सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए गए थे। जिसमें रविवार को आई रिपोर्ट में तीन जने पॉजीटिव मिले हैं। ब्लॉक चिकित्सा कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सिवाना, लुदराड़ा व बिजलिया गांव से एक-एक पॉजीटिव सामने आया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें